BREAKING NEWS
बिहारशरीफ में ईडी का बड़ा छापा : क्रिप्टो करेंसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का भंडाफोड़...        सदर अस्पताल बिहारशरीफ में मरीज को कंधो का सहारा...        लूट का आरोपी गिरफ्तार : पुलिस ने दिया अपराधियों को चुनौती, जल्द होंगे बाकी सभी काबू...        बेटी के जन्मदिन के लिए कर्ज वापसी की मांग पर महिला की निर्मम हत्या, आरोपी फरार...        पीसविंग प्रोडक्शन का नया प्रोजेक्ट : लीगल बाबा जल्द होगी रिलीज...        महिलाएं अब अपनी सुरक्षा के लिए स्वतंत्र होकर बोल सकती है : जानिए अपनी नजदीकी थाने का महिला हेल्प डेस्क नंबर...        बेगूसराय में भीषण सड़क दुर्घटना में नालंदा के युवक समेत पांच की मौत, दो गंभीर...        बिहार में जारी है बदलाव का दौर: जानिए नालंदा, नवादा और बेगूसराय में कौन संभालेगा प्रखंडों की कमान...        लायंस क्लब ऑफ नालंदा ने डॉक्टर्स और चार्टर्ड अकाउंटेंट डे पर किया विशेषज्ञों का सम्मान...        ससुराल में रह रहे दामाद की संदिग्ध मौत : घटना के जांच में जुटी पुलिस...       
post-author
post-author

81 करोड लोगों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन : कांता कर्दम

Politics 06-Dec-2023   10186
post

New Delhi : भाजपा की वरिष्ठ नेत्री और राज्यसभा सांसद कान्ता कर्दम ने मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इस घोषणा की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह एक ऐतिहासिक निर्णय है जो पीएमजीकेएवाई को दुनिया की सबसे बड़ी सामाजिक कल्याण योजनाओं में शामिल करता है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को कोविड-19 महामारी के दौरान शुरू किया गया था। इस योजना के तहत देश भर के गरीब परिवारों को हर महीने 5 किलोग्राम मुफ्त खाद्यान्न दिया जा रहा है। 5 साल की अवधि में इस योजना पर 11.80 लाख करोड़ रुपये की लागत आएगी। इस योजना से देश के 81.35 करोड़ गरीब परिवारों को लाभ मिलेगा।


इस योजना के तहत लाभार्थियों को देश में किसी भी उचित मूल्य की दुकान से नि:शुल्क खाद्यान्न उठाने की अनुमति होगी। यह योजना ओएनओआरसी-वन नेशन वन राशन कार्ड पहल के तहत लागू की जाएगी। इस योजना को लेकर कई राजनीतिक दलों ने स्वागत किया है। वहीं कांता कर्दम ने कहा कि यह योजना गरीबों के लिए एक बड़ी राहत है।

post-author

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author