BREAKING NEWS
बिहारशरीफ में ईडी का बड़ा छापा : क्रिप्टो करेंसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का भंडाफोड़...        सदर अस्पताल बिहारशरीफ में मरीज को कंधो का सहारा...        लूट का आरोपी गिरफ्तार : पुलिस ने दिया अपराधियों को चुनौती, जल्द होंगे बाकी सभी काबू...        बेटी के जन्मदिन के लिए कर्ज वापसी की मांग पर महिला की निर्मम हत्या, आरोपी फरार...        पीसविंग प्रोडक्शन का नया प्रोजेक्ट : लीगल बाबा जल्द होगी रिलीज...        महिलाएं अब अपनी सुरक्षा के लिए स्वतंत्र होकर बोल सकती है : जानिए अपनी नजदीकी थाने का महिला हेल्प डेस्क नंबर...        बेगूसराय में भीषण सड़क दुर्घटना में नालंदा के युवक समेत पांच की मौत, दो गंभीर...        बिहार में जारी है बदलाव का दौर: जानिए नालंदा, नवादा और बेगूसराय में कौन संभालेगा प्रखंडों की कमान...        लायंस क्लब ऑफ नालंदा ने डॉक्टर्स और चार्टर्ड अकाउंटेंट डे पर किया विशेषज्ञों का सम्मान...        ससुराल में रह रहे दामाद की संदिग्ध मौत : घटना के जांच में जुटी पुलिस...       
post-author
post-author

ये कैसा विकास ? थोड़ी सी बारिश में कीचड़ में तब्दील हो गया रामचंद्रपुर बस स्टैंड

Bihar 01-Jul-2023   10076
post

बिहारशरीफ : बिहारशरीफ शहर के रामचंद्रपुर बस स्टैंड 1 दिनों की बारिश में ही कीचड़ में तब्दील हो गया। कीचड़ रहने के कारण मुसाफिरों को कीचड़ से होकर बसों में सवार होना और उतरना पड़ा। कीचड़नुमा बस स्टैंड की वजह से बस स्टैंड के किनारे दुकान, फल का स्टॉल एवं मेडिकल चला रहे लोगों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय दुकानदार बताते है की कीचड़ जमा होने के कारण ग्राहक हमारे दुकानों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं जिससे हमारी दुकानदारी ठप हो रही है। जबकि बस स्टैंड के पास नाली निर्माण से लेकर साफ सफाई कराने पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। वही बख्तियारपुर जा रहे एक यात्री ने कहा की बस पकड़कर यात्रा करना हम सब के लिए परेशानी का सबब बन गया है। बस से उतरने या चढ़ने के लिए बस बाहर निकलने का इंतजार करना पड़ता है या फिर कीचड़ के बीच पैंट-पायजामा उठाकर स्टैंड के भीतर बस पर बैठने के लिए जाना पड़ता है। इतना ही नहीं स्टैंड के भीतर कई जगहों पर कचरे का ढेर लगा हुआ है। इसे कोई देखने वाला नहीं है। कचरे का ढेर देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि नगर निगम के अधिकारी से लेकर जनप्रतिनिधि तक को शहर के साफ सफाई से कोई मतलब नहीं है ।

गंदगी और कीचड़ के वजह से स्थानीय दुकानदारों के व्यापार हो रहा प्रभावित

रामचंद्रपूर बस स्टैंड शहर का ऐसा बस स्टैंड है जहां पटना,रांची,कोलकाता,नवादा,एवं अन्य जिलों के लिए बस मिलता है इसकी उस इलाके में यात्रियों की काफी भीड़ होती है और इसलिए उसके आसपास कई गुमटी, होटल आदि अस्थाई दुकानें हैं। इसमें खाने-पीने की सामाग्री मिलती है। खाना भी मिलता है। यात्री दूसरे जगहों से यात्रा कर यहां पहुंचते हैं तो अपनी भूख-प्यास मिटाते हैं। लेकिन आसपास कीचड़, गंदगी व बदबू के कारण उन्हें खाना नहीं भाता। और वे दूसरे जगहों पर निकल जाते हैं, इससे दुकानदारों के व्यापार पर भी असर पड़ रहा है।प्रतिदिन हजारों की संख्या में यात्रियों का आना-जाना लगा रहता है। कीचड़ व गंदगी के कारण यात्रियों को असुविधा हो रही है।

post-author

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author