BREAKING NEWS
बिहारशरीफ में ईडी का बड़ा छापा : क्रिप्टो करेंसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का भंडाफोड़...        सदर अस्पताल बिहारशरीफ में मरीज को कंधो का सहारा...        लूट का आरोपी गिरफ्तार : पुलिस ने दिया अपराधियों को चुनौती, जल्द होंगे बाकी सभी काबू...        बेटी के जन्मदिन के लिए कर्ज वापसी की मांग पर महिला की निर्मम हत्या, आरोपी फरार...        पीसविंग प्रोडक्शन का नया प्रोजेक्ट : लीगल बाबा जल्द होगी रिलीज...        महिलाएं अब अपनी सुरक्षा के लिए स्वतंत्र होकर बोल सकती है : जानिए अपनी नजदीकी थाने का महिला हेल्प डेस्क नंबर...        बेगूसराय में भीषण सड़क दुर्घटना में नालंदा के युवक समेत पांच की मौत, दो गंभीर...        बिहार में जारी है बदलाव का दौर: जानिए नालंदा, नवादा और बेगूसराय में कौन संभालेगा प्रखंडों की कमान...        लायंस क्लब ऑफ नालंदा ने डॉक्टर्स और चार्टर्ड अकाउंटेंट डे पर किया विशेषज्ञों का सम्मान...        ससुराल में रह रहे दामाद की संदिग्ध मौत : घटना के जांच में जुटी पुलिस...       
post-author
post-author

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में विश्वभर में भारत को मिल रही एक अलग पहचान: आरसीपी सिंह

Politics 05-Jul-2023   9510
post

बिहारशरीफ : बुधवार को बिहार शरीफ के पार्टी कार्यालय में प्रेस कांन्फ्रेंस कर पूर्व केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सोच का ही नतीजा है कि आज भारत विकसित देशों की कतार में आकर खड़ा हो गया है। आज भारत को एक अलग पहचान मिली है।उन्होंने कहा कि नौ साल के कार्यकाल में उन्होंने गरीबों, किसानों व सभी तबकों के लोगों के लिए जितनी भी योजनाएं चलाई हैं, उससे देश के करोड़ों जनता को लाभ पहुंचा है।प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश में ऐसा वातावरण बनाया गया है कि आज बड़े-बड़े उद्योग लगाने के लिए लोग यहां आ रहे हैं। प्रधामंत्री की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए आसीपी सिंह ने कहा कि आज पूरा देश प्रधानमंत्री की प्रशंसा कर रहा है।

2.20 करोड़ लोगों को मुफ्त टीका, 80 लाख लोगों को मुफ्त अनाज

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जब पूरा विश्व महामारी से जूझ रहा था, उस समय नरेंद्र मोदी 2.20 करोड़ लोगों को मुफ्त टीका देने का कार्य कर रहे थे। वे जानते थे कि भारत गरीब देश है। यहां के लोग पैसे लगाकर टीका नहीं लगवा सकते हैं। इस कारण उन्होंने फ्री में सभी को टीका लगवाने का काम किया। यहीं नहीं कोरोना काल में गरीब तबके के लोगों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए 80 लाख लोगों को फ्री में अनाज देने का काम किया जो अभी तक जारी है।

गरीबों के खातों में जमा हुए 27 लाख रुपये

प्रधानमंत्री ने गरीब किसानों के लिए जन धन योजना चलाई, जिसके जरिए उनके खातों में 27 लाख करोड़ रुपये भेजकर उन्हें सशक्त किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने विकास के इस पथ पर किसी को पीछे नहीं छोड़ा। उन्होंने सबको साथ लेकर चलने का प्रयास किया है।आरसीपी सिंह ने महागठबंधन की सरकार नीतीश कुमार पर प्रहार करते हुए कहा कि नीतीश जो को एनडीए ने समर्थन देकर सीएम की कुर्सी पर बैठाया, लेकिन वे फिर से पुराने पलटी मार कर महागठबंधन में चले गए। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने जनादेश के साथ विश्वास घात किया है। जनता उन्हें इसके लिए कभी माफ नहीं करेगी।

योजनाओं के बारे में गिनाया

महिलाओं के लिए उज्जवला योजना, किसानों के लिए समृद्धि योजना, बीमारी के लिए आयुष्मान भारत योजना, जनधन योजना आदि चलाकर सभी तबके के लोगों को लाभ पहुंचाने का काम किया है। अब भारत टेक्नोलॉजी के माध्यम से भी विकसित हो रहा है।

post-author

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author