BREAKING NEWS
बिहार शरीफ में अहीर रेजिमेंट के गठन की मांग...        गुरुकुल विद्यापीठ में विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन : बच्चों ने दिखाया वैज्ञानिक सोच...        फ़िल्मी स्टाइल में बैंक लूट : एनकाउंटर के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट डालते रह गए SP, लुटेरे हुए उड़न छू...        शॉर्ट सर्किट से लगी आग, पांच लाख की संपत्ति जलकर हुई राख...        81 करोड लोगों को मिलता रहेगा मुफ्त राशन : कांता कर्दम...        लकवा लाइलाज नहीं जानिए समय पर लक्षण पहचान कर कैसे बचा सकते है पीड़ित की जान...        पांच दिवसीय भारत स्काउट गाइड प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न...        तीन दिवसीय राजगीर महोत्सव का आगाज : प्रभारी मंत्री विजय कुमार चौधरी ने किया उद्घाटन...        फरार अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार...        सांसद ने आदित्य अस्पताल का किया शुभारंभ : सर्जरी के अलावे गंभीर बीमारियों का मिलेगा उपचार...       
post-author

आर एस कॉन्वेंट स्कूल में धूमधाम से मनाया गया कृष्ण जन्माष्टमी

Bihar 06-Sep-2023   10037
post

बिहारशरीफ : शहर के बड़ी पहाड़ी स्थित आर एस कन्वेंट स्कूल में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां नन्हे मुन्ने बच्चे राधा_कृष्ण के वेश - भूषा आकर्षण बिखेर रहे थे। इस दौरान बच्चों ने कई प्रकार के संस्कृत कार्यक्रम प्रस्तुत कर शिक्षकों का मन मोह लिया। रिकॉर्डिंग डांस सांवली सूरत पे मोहन दिल दीवाना हो गया पर बच्चों ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय के निदेशक डॉ राकेश कुमार वर्मा ने भगवान श्री कृष्ण के मूर्ति पर पूजा अर्चना व पुष्प अर्पित कर किया। इस मौके पर श्री वर्मा ने बताया कि केवल कृष्ण जन्माष्टमी ही नहीं अपितु हम बच्चों के अंदर उस संस्कार का उदय करना चाहते हैं जो आज बच्चों से कोसों दूर हो रहा है। वर्तमान समय के तकनीकी युग में बच्चे सामाजिक रिश्तों को भूलते जा रहे हैं। इसलिए हमारा प्रयास है कि हम बच्चों के बीच अपनी संस्कृति को बचाए रखने का प्रयास करें। इस मौके पर निदेशक एवं शिक्षिकाओं द्वारा बच्चों के बीच टॉफी वितरण किया गया। कृष्ण जन्माष्टमी के मौके बच्चे एवं बच्चियों ने पूजा अर्चना में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

post-author

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author