BREAKING NEWS
बिहारशरीफ में ईडी का बड़ा छापा : क्रिप्टो करेंसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का भंडाफोड़...        सदर अस्पताल बिहारशरीफ में मरीज को कंधो का सहारा...        लूट का आरोपी गिरफ्तार : पुलिस ने दिया अपराधियों को चुनौती, जल्द होंगे बाकी सभी काबू...        बेटी के जन्मदिन के लिए कर्ज वापसी की मांग पर महिला की निर्मम हत्या, आरोपी फरार...        पीसविंग प्रोडक्शन का नया प्रोजेक्ट : लीगल बाबा जल्द होगी रिलीज...        महिलाएं अब अपनी सुरक्षा के लिए स्वतंत्र होकर बोल सकती है : जानिए अपनी नजदीकी थाने का महिला हेल्प डेस्क नंबर...        बेगूसराय में भीषण सड़क दुर्घटना में नालंदा के युवक समेत पांच की मौत, दो गंभीर...        बिहार में जारी है बदलाव का दौर: जानिए नालंदा, नवादा और बेगूसराय में कौन संभालेगा प्रखंडों की कमान...        लायंस क्लब ऑफ नालंदा ने डॉक्टर्स और चार्टर्ड अकाउंटेंट डे पर किया विशेषज्ञों का सम्मान...        ससुराल में रह रहे दामाद की संदिग्ध मौत : घटना के जांच में जुटी पुलिस...       
post-author
post-author

रहुई पश्चिमी देवी मंदिर से महिलाएं श्रद्धालु द्वारा 351कलश शुभायात्रा निकाली गई

Politics 20-Jun-2023   9756
post

रहुई पश्चिमी देवी मंदिर से महिलाएं श्रद्धालु द्वारा 351कलश शुभायात्रा निकाली गई

नालन्दा : रहुई गांव के पश्चिमी देवी मंदीर से मंगलवार को अखंड-किर्तन से पहले गाजे बाजे के साथ कलश यात्रा निकाली गयी। पुजा समिति के अध्यक्ष संजय पासवान ने बताया कि कलश यात्रा में 351 श्रद्दांलु महिलाएं शामिल हुई। कलश यात्रा देवी मंदीर से निकाल कर डिहरा होते हुये कादीबिगहा काली मंदीर पहुंची। काली मंदीर तालाव से कलश में जलभर कर धमासंग, डिहरा व रहुई बाजार होते देवी स्थान पहुंची। वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ देवी मंदीर में कलश स्थापित की गयी। 

गांव में बंद रहेगी चुल्हे : पुजा समिति के सदस्य सन्नी कुमार,अरुण पासवान, गनौरी दास, महेन्द्र दास व अन्य ने बताया कि ग्रामीणों के सहयोग से बुधवार से देवी मंदीर में 24 घंटे का अखंड किर्तन शुरू किया जायेगा। इसमें छह किर्तन मंडली शामिल होगें। गांव की परंपरा के अनुसार अखंड के दौरान गांव में धुंआ बंद रखने की अपील की गयी है। ग्रामीणों से अखंड शुरू होने से पहले 24 घंटे की भोजन की व्यवस्था कर लेने को कहा गया है। ताकि, बच्चे व वुर्जूगों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो।मौकै पर शशि कुमार, रंजन कुमार, चंदन कुमार कौशल कुमार, विजय तांती, महेंद्र दास, विनायक कुमार, कपूर कुमार, चंद्रवीर कुमार, राजीव कुमार, सावन कुमार, भोला कुमार, राजकुमार पासवान, चुन्नू पासवान, धर्मवीर पासवान, विपिन कुमार, संजय कुमार, मनीष कुमार, अविनाश कुमार, विकास कुमार, सोनू कुमार व अन्य मौजूद थे।

post-author

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author