BREAKING NEWS
बिहारशरीफ में ईडी का बड़ा छापा : क्रिप्टो करेंसी से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का भंडाफोड़...        सदर अस्पताल बिहारशरीफ में मरीज को कंधो का सहारा...        लूट का आरोपी गिरफ्तार : पुलिस ने दिया अपराधियों को चुनौती, जल्द होंगे बाकी सभी काबू...        बेटी के जन्मदिन के लिए कर्ज वापसी की मांग पर महिला की निर्मम हत्या, आरोपी फरार...        पीसविंग प्रोडक्शन का नया प्रोजेक्ट : लीगल बाबा जल्द होगी रिलीज...        महिलाएं अब अपनी सुरक्षा के लिए स्वतंत्र होकर बोल सकती है : जानिए अपनी नजदीकी थाने का महिला हेल्प डेस्क नंबर...        बेगूसराय में भीषण सड़क दुर्घटना में नालंदा के युवक समेत पांच की मौत, दो गंभीर...        बिहार में जारी है बदलाव का दौर: जानिए नालंदा, नवादा और बेगूसराय में कौन संभालेगा प्रखंडों की कमान...        लायंस क्लब ऑफ नालंदा ने डॉक्टर्स और चार्टर्ड अकाउंटेंट डे पर किया विशेषज्ञों का सम्मान...        ससुराल में रह रहे दामाद की संदिग्ध मौत : घटना के जांच में जुटी पुलिस...       
post-author
post-author

सुपासंग और उतरनावां में डस्टबिन वित्तरण का कार्य हुआ प्रारंभ।

Politics 13-Mar-2023   10105
post

नालंदा : रहुई प्रखंड के सुपासंग और उत्तरनांवा पंचायत में स्वच्छ भारत स्वच्छ बिहार अभियान के तहत ग्रामीणों के बीच डस्टबिन वितरण का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम को प्रखंड समन्वयक श्वेता कुमारी और मुखिया ने फीता काटकर शुभारंभ किया, कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रखंड समन्वयक श्वेता कुमारी ने कहा कि लोहिया स्वच्छ अभियान के द्वितीय चरण के तहत ग्राम पंचायत सुपासंग और उतरनावां में सोमवार से डस्टबिन वितरण कार्यक्रम का शुरुआत की गई है।


उन्होंने ग्रामीणों से अपील करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत को स्वच्छ रखने के लिए प्रत्येक नागरिक को जागरूक होने होने की जरूरत है। घर से जितने भी कूड़े कचरे बाहर में फेंका जाता है, उससे हमारा गांव मोहल्ले में गंदगी फैल जाती है। जिससे अनेकों प्रकार की बीमारियां होने की आशंका बनी रहती है। इसी को लेकर ग्राम पंचायत को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से बिहार सरकार एक ठोस कदम उठाई है सुपासंग मुखिया शोभा देवी ने बताई की सुपासंग पंचायत में कुल 16 वार्ड हैं जिसमे लगभग 2500 डस्टबिन वितरण किया जाएगा। वहीं उत्तरनांवा मुखिया सरयुग प्रसाद सिन्हा ने कहा कि उतरनावां पंचायत में कुल 13 वार्ड है जिसमें कुल 2067 हरा और 2067 ब्लू रंग का डस्टविन वित्तरण किया जाएगा। वहीं प्रखंड समन्वयक और मुखिया ने हरी झंडी दिखाकर ई-रिक्शा व रिक्शा को रवाणा किया। सुपासंग और उतरनावां पंचायत के प्रत्येक वार्ड में एक एक स्वच्छ कर्मी की नियुक्ति की गई है ताकि सही समय पर घरों से कचरा उठाव किया जा सके। साथ ही यह क्रमी व लोगो की यह जानकारी दी गई की सूखा कचरा को नीला और गीले कचरा को हरा डस्टबिन में रखा जाएगा सभी घरों से कचरा का उठाव किया जाएगा इसके लिए वार्ड में स्वच्छता कर्मियों की नियुक्ति की गई है। साथ ही एक ठेला रिक्शा भी दिया गया है ताकि हर घर से कचरा का उठाव किया जा सके। मौके पर उपस्थित प्रखंड प्रमुख बाबूलाल राम, प्रखंड समन्वयक श्वेता कुमारी, उप प्रमुख राकेश रंजन के अलावे कई लोग मौजूद थे।

post-author

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author