gold

SARAN : हर घर दस्तक अभियान के पहले दिन 1342 लोगो को लगा टीका

टीका लगाने के बाद घरों की हुई मार्किंग

16 से 20 और 22 से 25 नवंबर तक घर-घर दस्तक देगी स्वास्थ्य विभाग की टीम


एकमा । प्रखंड में हर घर दस्तक अभियान के पहले दिन 1342 लोगो को लगा टीका। इस अभियान को सफल बनाने के लिए 33 एएनएम, 33 डाटा ऑपरेटर,11 सुपरवाइजर की सहायता ली जा रही है। जो घर घर जा कर टीका दे रहे है।उक्त बातें एकमा समुदाकीय स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉक्टर साजन कुमार ने बताया।

Vishwa

एक समय यह भी था कि कोविड टीका लेने के लिए लंबी-लंबी कतारें लगती थी। लोग सुबह हीं घर से निकल कर लाइन में लग जाते थे। वैक्सीन की कमी भी लोगों को झेलनी पड़ती थी। यहां तक कि वैक्सीन के लिए मारपीट भी हो जाती थी। लेकिन स्वास्थ्य विभाग की पहल ने टीकाकरण अभियान की तस्वीर को हीं बदल कर रखा दी है।

टीकाकरण के शत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल करने के लिए विभाग के द्वारा नयी -नयी पहल की जा रही है। मंगलवार को एकमा प्रखण्ड में हर घर दस्तक अभियान की शुरुआत की गयी। जिसके तहत स्वास्थ्य कर्मियों ने घर-घर जाकर टीकाकरण से वंचित लोगों को वैक्सीन लगायी गई। इस अभियान को सफल बनाने के लिए चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अमित कुमार स्वास्थ प्रबंधक राजू कुमार, केयर इंडिया के ब्लॉक मैनेजर अमरेंद्र कुमार सिंह बीसीएम कुमारी प्रियंका का योगदान रहा।

ब्यूरो अमित कुमार सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

Vishwa
  1. You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: