ESC

नालंदा में दहेज लोभियों ने ली विधवा की जान

Nalanda : शनिवार को ससुराल पक्ष ने विधवा बहू की गला दबाकर हत्या कर दी। यह आरोप मृतका के भाई ने लगाया। उसका कहना था कि हमने 2016 में अपनी बहन कंचन देवी की शादी रामचंद्रपुर गांव निवासी वीरू सिंह से कराई थी। जिसके बाद दोनों ने 1 बेटा और 1 बेटी को जन्म दिया। लेकिन 2 साल बाद ही उसके पति की मौत हो गई। जिसके बाद से ही ससुराल वाले उसे काफी प्रताड़ित करने लगे। वे बार-बार कंचन को अपने मायके से पैसे मांगने के लिए परेशान करते थे। इसी बीच शनिवार को ससुराल वालों ने कंचन की गला दबाकर हत्या कर दी। इधर, मौत की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। अभी तक मामले में कोई आवेदन नहीं दिया गया है। परवलपुर थानाध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि आवेदन आते ही मामले की जांच की जाएगी।

पैसों की ख़ातिर हत्या की बात आ रही सामने

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को जिला के परवलपुर थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर गांव में पैसों की खातिर ससुराल में एक विधवा की हत्या कर दी गई। मृतका स्वर्गीय वीरू सिंह की 26 वर्षीय पत्नी कंचन देवी है। मामले को लेकर बिहार थाना क्षेत्र के बैगनाबाद मोहल्ला निवासी मृतका के भाई भरत कुमार ने बताया कि उन्हें शनिवार रात बहन के ससुराल के पड़ोसियों द्वारा सूचना मिली की उनकी बहन की मौत हो गई। जिसके बाद परिजन सदर अस्पताल आए और शव का शिनाख्त किया।

6 साल पहले हुई थी शादी

दरअसल साल 2016 में कंचन देवी की शादी वीरू सिंह से हुई थी। शादी के 2 साल बाद ही पति की मौत कैंसर से हो गई। तब तक दोनों दम्पत्ति से 1 बेटा और 1 बेटी हुई। पति की मौत के बाद अक्सर ससुराल वाले कंचन देवी को मायके से रुपए लाने को दबाव बनाते थे। ससुराल वालों का कहना था कि पति तो मर गया है। अब बच्चों को कौन पालन पोषण कौन करेगा। घर से पैसे मांगो। ऐसे में 1 दिन पूर्व ही छोटे भाई ने कंचन देवी को उसके ससुराल पहुंचाया था। जिसके बाद शनिवार को उसकी मौत हो गी। वहीं, घटना के बाद से सास, ससुर, ननंद और नंदोष दोनों बच्चों को लेकर मौके से फरार हो गया।

इधर, मौत की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। परवलपुर थानाध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में आत्महत्या की बात सामने आई है। लेकिन फिलहाल मृतक के परिजनों द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन आने के उपरांत ही कार्यवाही की जाएगी। फिलहाल घर से ससुराली परिवार फरार है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

1 thought on “नालंदा में दहेज लोभियों ने ली विधवा की जान

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC