ESC

बी एन कॉलेज के प्राचार्य पर उचित करवाई हेतु कुलपति को सौपा ज्ञापन।

पटना : पटना विश्वविद्यालय, एबीवीपी के एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा वीसी से मिलकर छात्र हित में। बी एन कॉलेज के गिरते विधि व्यवस्था पर अपनी बात रखी गई। विश्वविधालय संयोजक शशी कुमार ने कहा की, जिस प्रकार से पटना विश्वविद्यालय में नामांकन को लेकर प्रवेश परीक्षा में वोकेशनल का पर्चा लीक बीएन कॉलेज में हुआ और कुछ दिन पूर्व स्नातकोत्तर की उत्तर पुस्तिकाएं कॉलेज से चोरी हुई , यह घटनाएं शुद्ध रूप से कॉलेज में व्याप्त अराजकता की ओर इंगित करती है और बी एन कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर राज किशोर प्रसाद की अक्षमता को दर्शाती है। ऐसी घटना से बी एन कॉलेज की प्रतिष्ठा धूमिल हो गई है। इतना ही नहीं , इन्हें पटना विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित साइंस कॉलेज के प्राचार्य का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया जो कि न्याय संगत नहीं है और अनुचित है। प्राचार्य आजकल छात्र और छात्र संगठनों से ही उलझे रहते हैं और बात करने के लिए जाने वाले प्रतिनिधिमंडल के छात्रों पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी भी खुलेआम दी जाती है जिससे कि छात्रों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है।
ऐसी दयनीय स्थिति में विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने पटना विश्वविद्यालय वीसी से यह मांग की है कि प्राचार्य राज किशोर प्रसाद को अविलंब बीएन कॉलेज के प्राचार्य के पद से मुक्त किया जाए और साथ ही साइंस कॉलेज के प्राचार्य के अतिरिक्त प्रभार से भी मुक्त किया जाए । अन्यथा विवश होकर छात्र हित में विद्यार्थी परिषद को चरणबद्ध आंदोलन करना पड़ेगा अन्यथा पटना विश्वविद्यालय की छवि धूमिल होती चली जाएगी।
इस प्रतिनिधिमंडल में विश्वविद्यालय संयोजक शशी कुमार , जिला संयोजक अभिनव पांडे , राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद सदस्य अभिनव कुमार , विपुल कुमार , राज करण कुमार , वैभव कुमार आदि उपस्थित थे।

1 thought on “बी एन कॉलेज के प्राचार्य पर उचित करवाई हेतु कुलपति को सौपा ज्ञापन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC