ESC

सीवान में बड़ा हादसा : गैस सिलेंडर में ब्लास्ट से एक ही परिवार के 7 लोग झुलसे

बिहार के सीवान जिले में बुधवार अलसुबह बड़ा हादसा हो गया। गुठनी थाना क्षेत्र के बलुआ गांव में गैस सिलेंडर में विस्फोट में सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद मकान में आग लग गई। विस्फोट इतना भयानक था कि घर के कंक्रीट तक उखड़ गए। इसके बाद आसपास के घरों में सो रहे लोगों में अफरातफरी मच गई। सभी घायल एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

हादसे की सूचना मिलने के बाद मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में लग गए। सभी लोगों को आग से बाहर निकाला और निजी वाहनों से पीएचसी पहुंचाया। जहां डॉक्टरों से सभी को प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घायल लोगों में बलुआ गांव निवासी हरेराम यादव, साधना देवी, हर्ष यादव, आरसी कुमारी, राजन देवी, शालू कुमारी और श्रवण यादव शामिल हैं।

परिजन ने उन्हें गोरखपुर के निजी अस्पताल ले गए हैं, जहां उनका इलाज जारी है। इनमें से दो लोगें की स्थिति बहुत गंभीर बनी हुई है। परिजन का कहना है कि घर के अंदर रखे गैस सिलेंडर में अचानक आग लग गई। इसके बाद घर के मुखिया हरेराम यादव उठ कर उसे देखने गए, तभी सिलेंडर में अचानक विस्फोट हो गया। परिजन की मानें तो विस्फोट इतना तगड़ा था की उसने घर के छत, कंक्रीट, सामान और वहां मौजूद लोगों को कई फीट दूर फेंक दिया। घटना के बाद प्रभारी थानाध्यक्ष अभिमन्यु कुमार मौके पर पहुंचे। उनका कहना है कि गंभीर रूप से घायल लोगों को पहले इलाज के भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

1 thought on “सीवान में बड़ा हादसा : गैस सिलेंडर में ब्लास्ट से एक ही परिवार के 7 लोग झुलसे

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC