ESC

बिहार का रंगीन स्कूल : सुबह विद्या का मंदिर तो शाम को शराब का अड्डा

Katihar : बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद आए दिन ऐसे-ऐसे मामले सामने आते हैं, जिन्हें जानकर कोई भी चौंक जाएं। ऐसा ही एक मामला बिहार के कटिहार जिले से सामने आया है, जहां एक स्कूल में सुबह तो बच्चे पढ़ाई करते हैं लेकिन शाम में वही स्कूल असामाजिक तत्वों का शराब का अड्डा बन जाता है। यानी जो सुबह के समय विद्या का मंदिर होता है, शाम के समय में शराब के मयखाने में तब्दील हो जाता है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार, मामला कटिहार जिले के हरी शंकर मध्य स्कूल का है जो वर्तमान में शराब की खाली बोतलों को डंपिंग ग्राउंड भी बना हुआ है। वो भी तब, जब इसी स्कूल परिसर में ही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का ऑफिस भी है। इसके बावजूद परिसर से शराब की बोतलें मिलना, कई बड़े सवाल कर रहा है।

स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि यह अब रोज की हालत हो गई है। हर दिन स्कूल से शराब की खाली बोतलें या रैपर गिरे मिलते हैं। इन्हें स्कूल के कर्मचारियों को ही साफ करना भी पड़ता है। प्रिंसिपल का आरोप है कि स्कूल के आसपास के दुकानदार और असामाजिक तत्व शाम में स्कूल में खुलेआम जाम छलकाते हैं। ऐसे में प्रिंसिपल ने इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग के साथ रात के समय स्कूल में नाइट गार्ड की व्यवस्था करने की अधिकारियों से गुजारिश की है।

1 thought on “बिहार का रंगीन स्कूल : सुबह विद्या का मंदिर तो शाम को शराब का अड्डा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC