ESC

क्रांति दिवस सह पृथ्वी दिवस पर एआईएसएफ ने लगाए विभिन्न जगहों पर पेड़

बेगूसराय :9 अगस्त का अपना एक क्रांतिकारी इतिहास है,जिस दिन महात्मा गांधी ने भारत छोड़ो आंदोलन का बिगुल फूंक कर देश को एकजुट किया था। इसी दिन से देश में आजादी के आंदोलन के लिए नई शुरुआत की गई थी और 2 दिन बाद 11 अगस्त को ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के सात साथी पटना सचिवालय के समीप यूनियन जैक का झंडा उतार कर तिरंगा झंडा लहराया था।यह सौभाग्य ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन को प्राप्त है।
उक्त बातें 9 अगस्त क्रांति दिवस पृथ्वी दिवस के मौके पर श्री कृष्ण महिला महाविद्यालय सहित बेगूसराय के विभिन्न जगहों पर पेड़ लगाने के बाद छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए एआईएसएफ के राज्य अध्यक्ष अमीन हमजा ने कहा।
उन्होंने कहा कि आज पृथ्वी दिवस भी है और पृथ्वी को बचाने के लिए पर्यावरण को स्वच्छ होना जरूरी है इसीलिए हमारा संगठन पेड़ लगाकर पर्यावरण को स्वच्छ करने का संदेश आज के दिन दे रहा है।जिला अध्यक्ष अमरेश कुमार,सचिव राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से कहा कि हमारा संगठन इकलौता छात्र संगठन है जिसने इस देश की आजादी की लड़ाई को लड़ा और उसके बाद अभी तक छात्रों और शिक्षा के सवाल पर लगातार संघर्ष कर रहा है और सिर्फ बेगूसराय में दर्जनों छात्र हित की लड़ाई में जीत का इतिहास है। जो सरकारी छात्र संगठन है उन्हें छात्रों और शिक्षा से कोई मतलब नहीं है।
पूरी सत्ता उनकी है,उसके बावजूद वो किसी मंत्री से विधायक से छात्र हितों में काम करवाते कभी नहीं देखा गया। अगर चाहेंगे तो सीधा ऊपर से बात कर के छात्रों की समस्याओं को आसानी से समाधान करा सकते हैं लेकिन वह लोग दिखाने के लिए आंदोलन की नौटंकी कर पूरे छात्र समुदाय को दिग्भ्रमित करने का काम करते हैं।ऐसे छात्र संगठनों से छात्रों को दूर रहने की जरूरत है।कार्यक्रम का नेतृत्व करते हुए श्री कृष्ण महिला महाविद्यालय की छात्रा नेत्री तान्या वर्मा और अरूबा परवीन ने संयुक्त रूप से कहा,किविश्वविद्यालय-महाविद्यालय की स्थिति काफी दयनीय है,डिग्री वन,डिग्री टू में व्यापक पैमाने पर गड़बड़ी से छात्रों में आक्रोश है वहीं दूसरी ओर महाविद्यालय विश्वविद्यालय सिर्फ नामांकन और फॉर्म भरने का अड्डा बन कर रह गया है।
आज क्रांति दिवस के मौके पर हमारा संगठन पेड़ लगाते हुए संकल्प लेता है की आने वाले दिनों में हमारा संगठन विश्वविद्यालय महाविद्यालय में व्याप्त शैक्षणिक अराजकता, भ्रष्टाचार और अनियमितता के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेगा।ज्ञात हो कि आज 09 अगस्त क्रांति दिवस सह पृथ्वी दिवस के मौके पर ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन से जुड़े लगभग 50 कार्यकर्ता श्री कृष्ण महिला महाविद्यालय सहित जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में पेड़ लगा कर पर्यावरण सुरक्षा रखने का संदेश दिया।इस दौरान
बेगूसराय जिला कार्यकारिणी सदस्य सत्यम
भारद्वाज,एसबीएसएस कॉलेज अध्यक्ष बसंत कुमार,कोषाध्यक्ष विपिन कुमार,पूनम कुमारी,रीतू कुमारी,दिव्यांशीकुमारी,नीतू कुमारी,अंशु कुमारी,रीता कुमारी, प्रीति कुमारी,अंकिता कुमारी,सीमा कुमारी,शिवानी कुमारी,पूजा कुमारी इत्यादि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC