ESC

रहुई में सात निश्चय की राशि वसूली योजना फेल : 16 से अधिक वार्ड में खर्च की गई राशि का नहीं है लेखा-जोखा

नालंदा/रहूई : सात निश्चय योजना की नली गली व नल जल योजना में रहुई प्रखंड के कई वार्ड में खर्च की गई राशि का पुख्ता लेखा-जोखा कार्यालय के पास नहीं है। जुलाई में डीडीसी वैभव श्रीवास्तव ने सात निश्यच योजना की समीक्षा की थी। इसमें रहुई के 61 वार्ड सदस्यों के कागजात नहीं जमा करने की बात सामने आई थी। वहीं 16 वार्ड में बड़ी राशि तो कई वार्ड में छोटी राशि की एमबी बुक नहीं मिली थी।

डीडीसी ने गंभीरता से लेते हुए वार्ड सदस्यों से तीन दिन में दस्तावेज जमा कराने के साथ ही बकाए राशि की वसूली करने का आदेश दिया था। लेकिन,अधिकारी का आदेश हवा हवाई साबित हुआ। यह राशि वसूली योजना फेल हो गयी।सुत्रों ने बताया कि 30 वार्ड प्रबंधन ने अब तक पूरे कागजात जमा नहीं किया है। वहीं 16 से अधिक वार्ड प्रबंधन ने खर्च की गई राशि का हिसाब नहीं दिया है।

कई वार्ड प्रबंधन के खाते में जमा है राशि:

बीडीओ लक्ष्मण कुमार ने बताया कि कई वार्ड प्रबंधन समिति के खाते से राशि निकाल ली गयी है। जबकि, कई वार्ड प्रबंधन के बैंक खाते में कुछ राशि जमा है। इन वार्ड सदस्यों को पैसा वापस करने या काम पूरा कर एमबी बुक पेश कराने का आदेश दिया गया था। कई वार्ड सदस्यों ने दस्तावेज जमा किया है। वहीं वार्ड प्रबंधन समिति को नोटिस दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC