ESC

बिहार शरीफ में आज निकाला गया मोहर्रम का जुलूस : अखाड़े में युवाओं ने दिखाए करतब।

नालंदा में आज बुधवार को मोहर्रम का अखाड़ा निकाला जा रहा है। अहले सुबह से ही कई मोहल्लों से बड़ी दरगाह के लिए अखाड़ा निकल चुका है। नौबत खाने को बेहतर ढंग से संवारा और सजाया गया है। शीशे के अंदर मोमबत्ती की रोशनी झिलमिल कर रही है। जिला मुख्यालय बिहारशरीफ में 1 दर्जन से अधिक मोहल्लों से नौबतखाना निकाला जाता है। जो शहर के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण करने के बाद कर्बला की ओर निकल पड़ते हैं।

कौन कौन से मोहल्ले से निकाली जा रही नौबतखाना

बड़ी दरगाह, सोहसराय बिचली अड़ान, बसार विगहा, मोगल कुआं शेखाना, बड़ी सकुनत, भुसट्टा मोहल्ला, कोनासराय, छज्जू मोहल्ला, इमादपुर,महुआ टोला, खासगंज सहित अन्य मोहल्लों से नौबतखाना निकाली जा रही है।

अखाड़े में युवाओं ने दिखाया करतब

हजारों की संख्या में लोग आज घर से अखाड़े से अखाड़े के लिए निकले लाठी-डंडे, जंजीर और तलवार लिए युवाओं ने आज कई करतब दिखाए। तो वहीं या हुसैन या हसन के नारे से शहर में गुंजायमान रहा। हर गली में मरसिया के धुन छाए रहे।

सुरक्षा के व्यापक प्रबंध

शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मुहर्रम पर्व को संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस रखी है। संवेदनशील और चौक चौराहों पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही तीसरी आंख से भी नजर रखी जा रही हैं। डीएम और एसपी खुद इसकी मॉनिटरिंग करते हुए नजर आए। सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से शहर के बिजली को भी आज शाम 5:00 बजे तक बंद रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC