ESC

शपथ लेते ही तेजस्वी यादव का ऐलान : एक महीने के अंदर बिहार में मिलेंगी बंपर नौकरियां, CM नीतीश से हो गई रोजगार पर बात

Patna : बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद बिहार में बंपर रोजगार देने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि एक महीने के अंदर राज्य में लोगों को ऐसी बंपर नौकरियां मिलेंगी, जो किसी दूसरे राज्य में नहीं हुआ होगा। इसे लेकर सीएम नीतीश कुमार से बात हो गई है। बता दें कि बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी यादव ने ऐलान किया था कि अगर आरजेडी सत्ता में आती है तो बेरोजगारों को 10 लाख नौकरियां दी जाएंगी।

बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद बुधवार को तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंत्री पद की शपथ ली। तेजस्वी दूसरी बार राज्य के डिप्टी सीएम बने हैं। शपथ ग्रहण के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज बिहार ने वो कर दिखाया जो देश को करना है। हम लोगों ने सदन से लेकर सड़क तक बेरोजगारी की लड़ाई लडडी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फैसले से हम लोगों को एक मौका मिला है कि जनता और नौजवानों के दुख-दर्द को दूर कर सकें।तेजस्वी ने कहा कि बिहार में एक महीने के अंदर बंपर भर्ती होगी। रोजगार के क्षेत्र में ऐसे कदम उठाए जाएंगे जो पहले कभी किसी राज्य में नहीं हुआ होगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस संबंध में बात हो गई है।

चुनाव से पहले तेजस्वी ने किया था 10 लाख नौकरियों का वादा

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। उन्होंने जनता से वादा किया था कि अगर आरजेडी नीत महागठबंधन सत्ता में आता है तो बिहार के 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। हालांकि, तब महागठबंधन को जीत नहीं मिली थी। अब जब नीतीश कुमार एनडीए से नाता तोड़कर महागठबंधन के साथ आ गए हैं तो आरजेडी भी सत्ता में आ गई है। अब तेजस्वी यादव पर अपने पुराने वादों को पूरा करने का दबाव बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC