विहिप की जिला स्तरीय बैठक संपन्न!

बेगूसराय : विश्व हिंदू परिषद, खगड़िया जिला द्वारा संगठन की जिला बैठक गोगरी प्रखंड में स्थित (मंजू विवाह भवन के प्रांगण में आयोजित की गई ।बैठक की अध्यक्षता संगठन के जिलाध्यक्ष नितिन कुमार “चुन्नू” ने किया। वहीं जिला बैठक की विधिवत शुरुआत भारत माता के तैल्य चित्र पर पष्प अर्पित कर ओम् का उच्चारण करते हुए विजय महामंत्र एवं एकात्मकता स्त्रोत के साथ किया गया।
बैठक के दौड़ान जिले के सभी प्रखंडो के प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बिहार प्रांत के विविध पदाधिकारी भी मौजूद थे।
जहां उपस्थित बजरंगी भाईयों को संबोधित करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष कृष्णदेव झा ने गीता जयंती के अवसर पर होने वाले “शौर्य पथ संचलन” हेतु कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए। श्री झा ने कहा कि, गीता जयंती के दिन ही वर्ष 1992 में श्री राम जन्मभूमि को विदेशी आक्रांताओं द्वारा निर्मित ढाँचे से मुक्ति मिली थी। अतः इसी विशेष तिथि के उपलक्ष्य में वर्ष 1993 से गीता जयंती के अवसर पर शौर्य पथ संचलन किया जाता है।
बैठक को संबोधित करते हुए प्रांत मंत्री श्री राजकिशोर सिंह ने कहा कि, हम हिंदुओं के लिए गीता जयंती का दिन शौर्य और बलिदान का दिवस है।*
वहीं बजरंग दल के विभाग संयोजक पंकज सिंह ने दिसंबर के 19 तारीख को होने वाले शौर्य पथ संचलन को अविस्मरणीय बनाने हेतु सभी हिंदू धर्मावलंबियों से अनुरोध करते हुए कहा कि, यह दिवस हम सभी हिंदुओं के एक होने का पुनीत अवसर है जिसे हमें व्यर्थ नही होने देना चाहिए।
वहीं विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष नितिन कुमार ने शौर्य दिवस के ऐतिहासिक पल की जानकारी देते हुए बताया कि, श्री राम जन्मभूमि एक युग युगीन संघर्ष गाथा है। इसी दिन हमारे लाखों बजरंगी कार्यकर्ताओं ने मिलकर बाबर द्वारा निर्मित उस विवादित ढांचे को मात्र 5 घंटे में आश्चर्यजनक रूप से धारासाही कर उसे मिट्टी में मिला दिया था। वर्षों के संघर्ष के बाद आज रामलला की मंदिर पुणः स्थापित की गई है। यह हमारे आपके और भारत के इतिहास के लिए बड़े गौरव का दिन है।
साथ ही नितिन कुमार ने संगठन को मजबूत करने के लिए, जिला कमिटी के विस्तार के लिए साप्ताहिक बैठक प्रारंभ करने की पहल करते हुए कार्यकर्ताओं को शौर्य दिवस को एतिहासिक बनाने के लिए तन-मन-धन से मिलकर सहयोग के लिए आगे आने का आवाहन किया।
वहीं 19 दिसंबर को होने वाले शौर्य पथ संचलन को सफल बनाने हेतु विहिप के अशोक चौरसिया एवं जिला सह मंत्री संजय कुमार वर्मा को जिला के हर प्रखंड, खंड में बैठक एवं कार्यकर्ताओं को इससे संबंधित विस्तृत जानकारी उपलब्ध करवाने की जिम्मेदारी दी गयी।बैठक में गिरधर साह,डा रंजन कुमार, गोपाल पासवान,बमबम चंद्रवंशी, अमृत आनंद, राजनिति प्रसाद, राजेश गुप्ता,नितिश कुमार ,संगम कुमार, राहुल कुमार,केशव कुमार, जयहिंद कुमार,सिट्टू कुमार,विजय विमल सहित सैकड़ों राम भक्त कार्यक्रम में उपस्थित थे।

आइडिया सिटी न्यूज़ डेस्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *