ESC

फिरौती के लिए दो युवकों का हुआ था अपहरण : पुलिस ने किया बरामद

नालंदा : नालंदा जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के मसानी गोनामा पुल के पास से दो लोगों के अपहरण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बुधवार को मानपुर पुलिस ने नूरसराय थाना पुलिस के सहयोग से अपहरणकर्ताओं के चंगुल से दोनों अपरहित को शेरपुर गांव से सकुशल बरामद कर लिया। अपरहित युवक मानपुर थाना क्षेत्र के पलनी गांव निवासी मानिकचंद प्रसाद का 17 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार एवं राघो चौधरी का (26) वर्षीय पुत्र छोटू चौधरी है।अगवा युवक छोटी चौधरी ने बताया कि मंगलवार को वह और उसका साथी कुंदन कुमार चौमिन खाने मानपुर आया हुआ था। चौमिन खाने के उपरांत वह और उसका दोस्त पैदल अपने घर पलनी जाने लगा। तभी गोनामा मसानी पुल के पास कार सवार 8 बदमाशों ने पिस्टल की नोक पर उन लोगों को जबरन अपनी कार में बैठा लिया। जिसके बाद उसे अनजान जगह लेकर चले गए। बदमाशों ने चेहरे को नकाब से ढक रखा था। जिसके बाद फिरौती के लिए बदमाशों ने उनलोगों को बंदूक के कुंदे और लाठी डण्डे से पिटाई की। एवं उसके उपरांत परिजनों से 15 लाख की फिरौती की मांग किया। छोटू चौधरी के भाई और बहनोंई ने लहेरी थाना क्षेत्र के रामचंद्रपुर में बदमाशों को सात लाख नगद दिया और 50 हजार अकाउंट पर ट्रांसफर किया। बदमाशों को इतने से भी संतुष्टि नहीं हुई। जिसके बाद 8 लाख और डिमांड परिजनों से करने लगा। छोटू चौधरी के परिजनों ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मानपुर थाना में आवेदन दिया।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मोबाइल लोकेशन के आधार पर नूरसराय थाना पुलिस के सहयोग से शेरपुर गांव में दबिश दी। जिसके बाद दोनों अपरहित को शेरपुर गांव के नदी से सकुशल बरामद कर लिया। हालांकि पुलिस की भनक लगने के बाद बदमाश दोनों युवक को छोड़ मौके से फरार हो गया। युवक ने बताया कि कर्ज लेकर उसके परिजन अपहरणकर्ताओं को पैसे दिए हैं। अकाउंट किसी नीरज के नाम से खुला हुआ है।

क्या बोले डीएसपी

सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है। अपहरणकर्ताओं के चंगुल से दोनों अपरहित को सकुशल बरामद कर लिया गया है। पुलिस मेडिकल के लिए दोनों अपरहित को सदर अस्पताल लाई थी। अपहरण क्यों किया गया है इस मामले की जांच की जा रही है एवं अपहरणकर्ताओं की भी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। परिजनों द्वारा आवेदन प्राप्त हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC