ESC

देश की स्वतंत्रता के 75वें वर्षगांठ के उपलक्ष में रोटरी क्लब राजगीर द्वारा भी आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में कई कार्यक्रम आयोजित

राजगीर : देश की स्वतंत्रता के 75वें वर्षगांठ के उपलक्ष में रोटरी क्लब राजगीर द्वारा भी आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी महोत्सव मनाने की कड़ी में रोटरी सदस्यों द्वारा अपने घरों पर तिरंगा फहराया गया है तथा लोगों को भी अपने घरों पर तिरंगा लगाने के लिए जागरूक किया गया। स्वतंत्रता दिवस के 1 दिन पूर्व 14 अगस्त 2022 को लोगों को तिरंगा फहराने के लिए जागरूक करने एवं आजादी का जश्न मनाने के लिए रोटरी क्लब द्वारा स्कूली बच्चे, पुलिस प्रशासन ,सामान्य जनता एवं सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर के सहयोग से तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया तथा शाम को देश के महान विभूतियों को सम्मान देने एवं आजादी का जश्न मनाने के लिए एक संगीतमय कार्यक्रम “‘एक शाम देश के नाम'” कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत संगीतमय राष्ट्रगान से हुई। प्रोग्राम उद्घाटन दीप प्रज्वलन वरीय रोटेरियन श्रीमती वंदना झा, प्राचार्य मीनाक्षी मैडम एवं अन्य वरीय रोटेरियन द्वारा किया गया। इस कार्यक्रम में शहर के बच्चों एवं युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा नाटक, भाषण ,गीत- संगीत ,झांकी एवं वाद्य यंत्रों के द्वारा देशभक्ति की भावना का प्रदर्शन किया ।
मंच संचालन करते हुए शांतनु दीपक ,दिव्या भारती एवं विद्या भारती ने ऐसा शमा बंधवाया कि इंडो होक्के होटल के सभागार में तालियों की गड़गड़ाहट रूक ही नहीं रही थी। रोटरी राजगीर अध्यक्ष अमित कुमार सचिव डॉ अमित गुप्ता , रोटेरियन डॉ जितेंद्र दीपक ,राजेश रंजन , प्रदुमन कुमार ,ओम प्रकाश गुप्ता, शिवनंदन प्रसाद ,डीसीएलआर राजगीर संजय कुमार ,वरीय शिक्षक गिरिजा नंदन पांडे , जू सफारी के पशु चिकित्सक डॉ दिलीप कुमार ,एवं अन्य कई गणमान्य ने अपनी उपस्थिति दर्शाई जो इस कार्यक्रम की व्यापक सफलता को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC