ESC

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सदस्यता अभियान 20अगस्त से 5सितंबर तक चलेगा :नीतीश

पटना :अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के द्वारा आगामी 20 अगस्त से 05 सितंबर तक होने वाले राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान को लेकर बिहार प्रांत के द्वार आयोजित होने वाले सदस्यता अभियान के संबंध में प्रेस वार्ता को संबोधित किया गया।प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश सह मंत्री नीतीश कुमार ने कहा की प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का सदस्यता अभियान 20अगस्त से 5सितंबर तक चलेगा। इस बार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सम्पूर्ण भारत का सदस्यता लक्ष्य 1करोड़ रखा गया है। जिसमें बिहार का कुल सदस्यता लक्ष्य 5-लाख रखा गया है। प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि विधार्थी परिषद् अपने स्थापना काल से ही छात्र, समाज और देश से संबंधित मुद्दों को लेकर संघर्षरत रहा है। जिसका परिणाम है की आज यह संगठन देश के सभी कैंपसों में सक्रिय है। बिहार में जिस प्रकार से हाल के दिनों में विधार्थी परिषद् ने छात्रों के प्रवेश,परीक्षा और परिणाम में लेट-लतीफ और धांधली को लेकर आंदोलन- रत रहा है और उसका समाधान किया है। जिससे छात्रों का उम्मीद परिषद् से बढ़ा है।
कोरोना काल में भी परिषद् के द्वार चलाए गए सेवा कार्य ने भी समाज और छात्र समुदाय पर एक अमिट छाप छोड़ा है जिसका फायदा आने वाले सदस्यता अभियान में देखने को मिलेगा। नीतीश ने कहा की इस बार के सदस्यता अभियान में विधार्थी परिषद् उच्च शिक्षा का बदहाल स्थिति,समय पर परीक्षा और परिणाम ना होना,प्रतियोगी परीक्षाओं में व्याप्त
धांधली,कोचिंग एक्ट, रूम रेंट एक्ट और रोजगार जैसे मुद्दों को लेकर छात्रों के बीच जायेगी और बड़ी संख्या में छात्र परिषद् से जुड़ कर इसे और मजबूत करने का काम करेगी। जिससे आने वाले दिनों में विधार्थी परिषद् छात्र और समाज हितों के लिए और भी बढ़-चढ़ कर संघर्ष करेगी। प्रेस वार्ता में प्रदेश सह मंत्री नीतीश कुमार के साथ पटना जिला संयोजक अभिनव पांडेय, पटना महानगर सदस्यता प्रमुख प्रियरंजन सिंह और प्रदेश कार्यकारणी सदस्य रौशन कुमार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC