नालंदा की बेटी और हमारे समाज का उभरता हुआ चेहरा शमशी फिरदौस ने बालिका वर्ष अंडर-18 शॉट पुट में कांस्य, डिस्क थ्रो में स्वर्ण पदक और रिले में कांस्य पदक अपने नाम किया।

Nalanda : बिहारशरीफ के दीपनगर स्टेडियम में 20-21 नवंबर को आयोजित नालंदा ज़िला एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हैशटैग नालंदा की बेटी और हमारे समाज का उभरता हुआ चेहरा शमशी फिरदौस ने बालिका वर्ष अंडर-18 शॉट पुट में कांस्य, डिस्क थ्रो में स्वर्ण पदक और रिले में कांस्य पदक अपने नाम किया।

बताते चलें कि 15 से 17 नवंबर को आयोजित मुजफ्फरपुर में 87वीं बिहार राज्य जूनियर एवं सीनियर एथेलेटिक्स चैंपियनशिप में नालंदा की होनहार बेटी शमशी फिरदौस ने नालंदा का परचम लहराया है। एथलेटिक्स के साथ साथ ये तायक्वोंडो की भी धाकड़ खिलाड़ी है, न्यूज एंकर और एक बहुत अच्छी सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं जो लोगों कि मदद के लिए सदैव तत्पर रहती हैं।

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इनकी उम्र अभी सिर्फ 16 है और यह बिहार शरीफ के खंदक पर स्थित संत जोसेफ एकाडमी की कक्षा 12वीं की छात्रा हैं और इतनी कम उम्र में उन्होंने कई सारी उपलब्धियां हासिल की हैं और इनकी ‌सफलता के ‌लिए इन्हें कई गणमान्य लोगों ने सम्मानित भी किया है।

ये अपनी कामयाबी का सारा श्रेय अपने मां-बाप को देती हैं और समाज को एक संदेश देना चाहती है कि “वक्त रहते अपने अंदर छुपे हुनर को पहचानिए और सही वक़्त आने पर उसे उजागर कीजिए”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *