ESC

पटना समेत 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

तेज हवा के साथ आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना

पटना : बिहार के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पटना में बारिश का दौर जारी है। इसके साथ ही अगले 24 घंटे में तेज हवा और आकाशीय बिजली की भी संभावना जताई गई है। इधर, भोजपुर और पटना में गंगा नदी उफान पर है। गंगा खतरे के निशान के पास पहुंच गई है।

पिछले 2 दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा। शुक्रवार और शनिवार को हुए बारिश के बाद लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई। मौसम विभाग लोगों को सावधान और सतर्क रहने की सलाह दी है।बिहार में मानसून के रुठ जाने से झमाझम बारिश नहीं हो रही थी। लेकिन पिछले 2 दिनों से लोगों को एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा। शुक्रवार और शनिवार को हुए बारिश से लोगों को गर्मी से बहुत राहत मिली।मौसम विभाग ने बिहार में वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। बिहार की राजधानी पटना सहित बक्सर. रोहतास, कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, सुपौल, किशनगंज, भागलपुर, अररिया, बांका और जमुई जिले में तेज बारिश के साथ वज्रपात की संभावना जताई है।बिहार में मानसून में हुए कम बारिश से राज्य में सूखे के हालात उत्पन्न हो गए हैं। आपको बता दें कि धान की खेती बारिश पर निर्भर करता है। इसलिए किसान धान की फसल को लेकर काफ़ी चिंतित है। लेकिन बारिश नहीं होने के कारण किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

बीते दो दिनों राज्य में अच्छी बारिश के बाद किसानों को थोड़ी राहत जरूर मिली है। किसान बेहतर बारिश की उम्मीद लगा रहे हैं। इसके अलावा बारिश के बाद राज्य में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC