ESC

बिहार में रोजगार मांगने पर बरसी लाठियां : पुलिस ने की पिटाई तो सीएम ने दिए जांच के आदेश

पटना : पटना में सातवें चरण की नियुक्ति की मांग को लेकर डाक बंगला चौराहे पर शिक्षक अभ्यार्थियों ने जमकर प्रदर्शन किया है. यहां प्रदर्शनकारियों ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. यहां हंगामा बढ़ता देखकर प्रसाशन ने भारी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया. यहां हंगामे को बढ़ता देखकर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां बरसायी. प्रदर्शनकारियों का कहना था की सरकार बनने से पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा था कि मेरी सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में बहाली की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. लेकिन अब तक ऐसा नहीं किया गया है. हालांकि इस घटना के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है की इस मामले की जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं तेजस्वी यादव ने इस मामले में कहा कि ये आप लोगों की सरकार है. मगर सब लोगों से बात भी कर रहे हैं. इसे लेकर हम काफी गंभीर हैं. इसकी जांच के लिए कमेटी बनायी जाएगी. साथ ही, शीघ्र ही कार्रवाई होगी।

तेजस्वी यादव बोले- छात्रों से प्रार्थना है, थोड़ा इंतजार कीजिए

मामले में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्होंने जिलाधिकारी से बात की है. साथ ही, छात्रों से प्रार्थना की है कि वो शांति बनाए रखें और थोड़ा इंतजार करें. तेजस्वी यादव ने कहा कि ये आपलोगों की सरकार है. मगर सब लोगों से बात भी कर रहे हैं. इसे लेकर हम काफी गंभीर हैं. इसकी जांच के लिए कमेटी बनायी जाएगी. साथ ही, शीघ्र ही कार्रवाई होगी.

सातवें चरण की बहाली को लेकर किया था प्रदर्शन

पटना में सोमवार को CTET, BTET और STET पास शिक्षक अभ्यर्थियों ने पटना के डाक बंगला चौराहे पर प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन को रोकने के लिए पटना जिला प्रशासन के द्वारा लाठीचार्ज किया गया. इसमें कई लोग घायल हुए हैं. घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. हालांकि जिन्हें हल्की चोट लगी थी उन्हें प्राथमिक इलाज के बाद छुट्टी दे दी गयी. इस बीच एडीएम लॉ एंड ऑडर के द्वारा एक तिरंगा लिए अभ्यर्थी की पिटाई का वीडियो वायरल हो रहा है. इसे लेकर राजनीति भी गर्म हो गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC