ESC

सौ सुनार का एक लोहार का : आरजेडी नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई रेड पर बोले तेजस्वी यादव

Patna : बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने आरजेडी नेताओं के ठिकानों पर जारी सीबीआई की छापेमारी पर बड़ा बयान दिया है। विधानसभा से बाहर निकलने के बाद बुधवार को उन्होंने कहा कि जिसको जो करना है कर लें, सौ सुनार का एक लोहार का। बता दें कि विधानसभा में बुधवार दोपहर में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली महागठबंधन सरकार का फ्लोर टेस्ट होने वाला है।

विधानसभा में विजय सिन्हा के स्पीकर पद से इस्तीफा देने के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर दो बजे के लिए स्थगित कर दी गई। इसके बाद सदन से बाहर आए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने मीडिया के सवालों के जवाब दिए गए। जब उनसे आरजेडी नेताओं के ठिकानों पर हुई सीबीआई रेड के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘कुछ घंटों की देरी है। जिसको जो करना है वो करेगा ही। हमें जो जवाब देना है वो सदन के अंदर जवाब देंगे। धैर्य रखिए। सौ सुनार का एक लोहार का।’

बिहार समेत देशभर में छापेमारी

बता दें कि सीबीआई की अलग-अलग टीमें बिहार समेत देशभर में दो दर्जन से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी कर रही हैं। यह कार्रवाई रेलवे में हुए कथित लैंड फॉर जॉब स्कैम में छानबीन के लिए की जा रही है। जिन आरजेडी नेताओं के घर सीबीआई का छापा पड़ा है उनमें से अधिकतर पूर्व रेल मंत्री और आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी हैं। इस घोटाले में सीबीआई ने लालू, राबड़ी देवी समेत अन्य लोगों को नामजद किया है।

गुरुग्राम में तेजस्वी के मॉल पर भी पहुंची सीबीआई 

खबर है कि तेजस्वी यादव के हरियाणा में गुरुग्राम स्थित मॉल पर भी सीबीआई की टीम पहुंची है। गुरुग्राम में क्यूब्स 71 मॉल पर सीबीआई का छापा पड़ा है। सूत्रों के मुताबिक इस मॉल के निर्माण में लैंड फॉर जॉब स्कैम से मिले पैसे का इस्तेमाल किया गया। यह मॉल तेजस्वी और उनके एक सहयोगी का है।

इसके अलावा आरजेडी से राज्यसभा सांसद अशफाक करीम, फैयाज अहमद, एमएलसी सुनील सिंह, पूर्व एमएलसी सुबोध राय और बालू कारोबारी सुभाष यादव के पटना, मधुबनी समेत अन्य शहरों में स्थित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC