ESC

पूर्व मुखिया पति पर इंदिरा आवास का रुपया हड़पने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

बिहारशरीफ : प्रखंड अंतर्गत तेतरावां पंचायत के अमदाहा गांव के ग्रामीण गुरुवार को डीएम शशांक शुभंकर से मिलने पहुचें।ग्रामीणों का आरोप है कि इंदिरा आवास के तहत मकान बनाने के लिए मिले पैसे पूर्व मुखिया पति शंभु ठाकुर के द्वारा निकाल लिया गया। गौरतलब है कि प्रत्येक पंचायत में चयनित लाभुकों को इंदिरा आवास योजना के तहत मकान मरम्मती के लिए एक लाख बिस हजार रुपये तीन बार तीन किस्तों में देने की योजना है। 

डीएम से मिलने पहुँची मखनी देवी ने बताया कि इंदिरा आवास योजना के तहत मुखिया ने कॉलोनी देने के नाम पर पैसे की मांग की थी। जिसके लिए 5 साल पहले ठेकेदार से सूद पर 15 हजार रुपये लेकर मुखिया को दिया था। जब उनसे पैसे मांगते हैं तो आज कल कहकर टहलाते हैं। 

वहीं एक और लाभुक मुकेश मांझी ने बताया कि तेतरावां पंचायत की पूर्व मुखिया सरिता देवी के पति शंभू ठाकुर के द्वारा द्वारा मेरे खाते से दो बार 40-40 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी। जब पैसा मांगने गया तो मेरे साथ उन्होंने मारपीट भी की। मेरे पासबुक मुखिया पति ने ले लिया है। मुखिया जी अपने साथ बैंक लेकर गए। और जब मैंने अंगूठा लगाया तो मुखिया जी बोले कि खाता में पैसा नहीं है।अगले दिन गए बैंक तो पता चला कि मुखिया जी मेरे खाते से पैसा निकाल लिए हैं। इसी को लेकर आज हम लोग डीएम से मिलने आये हैं।वही इस मामले की जानकारी मिलते ही प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अंजन दत्ता ने जांच की बात कही और सभी पीड़ित लाभुको को मिलने के लिए बुलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC