ESC

पटना के गायघाट ओवरब्रिज पर बड़ा हादसा : 40 यात्रियों से भरी चलती बस में आग

Patna : पटना में यात्रियों से भरी एक चलती बस में अचानक आग लग गई। ये हादसा रविवार को गाय घाट ओवरब्रिज पर हुआ। ड्राइवर की सूझबूझ से यात्रियों की जान बच पाई। दरअसल, जैसे ही बस से धुआं निकलते दिखा, ड्राइवर ने गाड़ी रोक दी। सभी यात्री अपनी जान बचाते हुए बस से नीचे उतरे। थोड़े देर के लिए वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। इस निजी बस पर 40 यात्री सवार थे।

घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना सहित फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन इतनी ही देर में बस धू-धू कर जल कर राख हो गई।

हाजीपुर से पटना आ रही थी बस

बताया जा रहा है कि बस हाजीपुर से पटना की तरफ आ रही थी। इसी बीच गायघाट ओवर ब्रिज के बीचो-बीच पहुंचते ही बस में अचानक तेजी से धुआं निकलने लगा। धुंआ निकलने की सूचना मिलते ही यात्रियों के बीच अफरा तफरी मच गई। इस बीच ड्राइवर ने समझदारी का परिचय देते हुए बस को ओवर ब्रिज के किनारे रोककर सभी यात्रियों को जल्दी से बस से बाहर निकलने की बात कही। सभी यात्री बस से बाहर निकल गए।

इसके बाद देखते ही देखते कुछ मिनटों के अंदर ही बस पूरी तरह जलकर राख हो गई। स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी अग्निशमन गाड़ी को दी। सूचना मिलते हैं पटना सिटी के अग्निशमन गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बैटरी में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

अग्निशमन दस्ता के अधिकारी दयानंद सिंह ने बताया कि बैटरी से अचानक शॉर्ट सर्किट से बस में आग लगी। जिसके बाद तेजी से धुआं निकलने लगा। ड्राइवर और कंडक्टर बस से कूदकर भागे और देखते ही देखते बस धू-धू कर जलने लगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC