ESC

नवादा : बिजली प्रवाहित तार टूटा : चपेट में आने से तीन मवेशियों की हुई मौत

नवादा : जिले के रजौली थाना क्षेत्र के पूर्वी पंचायत के राजाबीघा गाँव में सोमवार की सुबह करीब 9 बजे बिजली करंट से बिजली प्रवाहित तार टूटा, चपेट में आने से तीन मवेशियों की हुई मौत, पशुपालक ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगया, थाने में दिया आवेदन बिजली करंट से तीन मवेशियों की मौत हो गई। पशु पालन धमनी पंचायत निवासी करनपुर गांव विजय प्रसाद का बताया गया। दो भैंस और एक पाड़ा की मौत हुई है।
बिजली करंट से मवेशियों की मौत की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैली
बड़ी संख्या में गांव के महिला पुरुष एक जगह इकट्ठा हुए और एक स्वर से सभी ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही से यह घटना घटी है। बताया गया की तीनों मवेशी गांव में ही इधरउधर चारा चर रहा था। इसी दौरान ट्रांसफार्मर से गांव की ओर गया नंगा बिजली तार टूटकर गिर पड़ा। जिससे तीनों मवेशियों की मौत हो गई। की मौत हो गई। पशु गांव के विजय प्रसाद का बताया गया। दो भैंस और एक पाड़ा की मौत हुई है। बिजली करंट से मवेशियों की मौत की खबर पूरे गांव में आग की तरह फैली बड़ी संख्या में गांव के महिला पुरुष एक जगह इकट्ठा हुए और एक स्वर से सभी ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही से यह घटना घटी है। बताया गया की तीनों मवेशी गांव में ही इधरउधर चारा चर रहा था। इसी दौरान ट्रांसफार्मर से गांव की ओर गया नंगा बिजली तार टूटकर गिर पड़ा। जिससे तीनों मवेशियों की मौत हो गई।
पशुपालक विजय कुमार ने थाने में लिखित आवेदन देकर कहा है कि जर्जर तार बदलने को लेकर कई बार बिजली विभाग के कार्यालय में आकर इसकी शिकायत की थी लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं था।बिजली विभाग के कर्मियों और अधिकारियों की लापरवाही से मेरा तीनों पशु की मौत हुई है। पशुपालक ने लिखित आवेदन में यह भी कहा है कि मेरे तीनों पशु का कीमत 1 लाख 15 हजार रुपए था। मुझ जैसे गरीब आदमी को बिजली विभाग की लापरवाही से आर्थिक क्षति हुई है। जिसका जिम्मेदार बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मी होते हैं। इनके विरुद्ध कानूनी करवाई किया जाए।लिखित आवेदन के आलोक में पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में बिजली विभाग के जेई भागीरथ झा ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। पूरी घटना की बारीकी से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC