ESC

तेजस्वी यादव अचानक रात में पहुंचे पीएमसीएच : अस्पताल में सोते मिले डॉक्टर, लगाई फटकार

Patna : बिहार के उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव सर्कार बनने के पहले ही दिन से एक्शन में हैं। मंगलवार को रात 12 बजे तेजस्वी औचक निरीक्षण पर पीएमसीएच पहुंच गए। तेजस्वी के पहुंचने पर अस्पताल स्टाफ नींद से जागकर सक्रिय हो गया। मौके पर कुछ डॉक्टर सोते मिले। अस्पताल में अव्यवस्था पर तेजस्वी ने जमकर फटकार लगाई। इसके बाद तेजस्वी ने न्यू गार्डिनर और गर्दनीबाग अस्पताल का भी निरीक्षण किया। तेजस्वी यादव ने कहा कि इस तरीके की लचर व्यवस्था बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने अस्पताल प्रशासन को जल्द से जल्द व्यवस्थाएं सुधारने का अल्टीमेटम दिया है।

अस्पताल में कोई सोता मिला तो कोई खाने के बहाने से गायब

तेजस्वी यादव प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच पहुंचे। अस्पताल में कई डॉक्टर ड्यूटी से गायब होकर आराम फरमाने चले गए थे। अस्पताल में ही कुछ डॉक्टर सो रहे थे। तेजस्वी ने डॉक्टरों को बुलवाया और फिर उनकी क्लास लगा दी। उन्होंने पूछा कि कहां गए थे तो पता चला कि वो लोग खाने के बहाने निकल गए थे। इस पर तेजस्वी यादव ने फटकार लगाई कि जब रात में 10 बजे से ड्यूटी है तो खा कर क्यों नहीं आए ?

अस्पतालों में अव्यवस्था पर बिफरे स्वास्थ्यमंत्री

तेजस्वी यादव ने अस्पताल के कई रजिस्टरों की भी जांच की और सबमें अव्यवस्था नजर आयी। तेजस्वी ने ड्यूटी रजिस्टर देखते हुए डॉक्टर को फटकार लगाई कि उन्हें ढंग से लिखना भी नहीं आता। उपमुख्यमंत्री सह स्वास्थ्यमंत्री तेजस्वी ने अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी से सबकी रिपोर्ट मांगी है और व्यवस्थाओं को तत्काल सही करने का आदेश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC