ESC

पटना : खुद नौजवान हूं, समझ सकता हूं नौकरी की अहमियत : तेजस्वी यादव

आइडियासिटी
निज संवाददाता

पटना : बुधवार को उद्योग विभाग के एक कार्यक्रम में शामिल हुए बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते निवेशकों को बिहार में आमंत्रित किया. उपमुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से कहा कि वो बिहार में निवेश करने का मन बनाएं. बिहार में बहुत जमीन उपलब्ध है. बाकि खबरों की हेडलाइन के बारे में न सोचें. तेजस्वी यादव ने कहा जिसे बिहार में आना चाहिए वो आ नहीं रहा, जा रहा है. मिथिलांचल का मखाना सभी जगह जाता है. अमेरिका में विशेष मांग है. एक्सपोर्ट हो रहा है. मगर बिहार के लोगों को नहीं मिल रहा है.

नौकरी देना मुश्लिक काम
तेजस्वी यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि युवाओं को नौकरी देना मुश्लिक काम है. हम तो खुद नौजवान हैं और हम समझ सकते हैं कि नौजवानों को नौकरी की कितनी जरूरत है. उन्होंने कहा कि बिहार में उद्योग के आने से बड़े स्तर पर रोजगार का रास्ता खुलेगा. उन्होंने निवेशकों को प्रेरित करते हुए कहा कि बिहार देश में तीसरा सबसे बड़ा कंज्यूमर राज्य है. ऐसे में निवेशक जो कुछ भी बनाएंगे वो यहीं बिक जाएगा. इससे निवेशकों का ज्यादा मुनाफा होगा.

राज्य में खराब माहौल होने की बना रहे बात
उद्योग विभाग के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि कौन सरकार नहीं चाहेगी उसके राज्य में निवेश नहीं हो. मगर बाहर एक माहौल बनाया जा रहा है कि राज्य का वातावरण ठीक नहीं है. डाटा के माध्यम से देखिए. बिहार क्राइमें 21 वें स्थान पर है. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि पहले की सरकार का स्टैंड नहीं था. अब की सरकार का स्टैंड है. पहले 125 विधायकों की सरकार थी. अब 164 विधायकों की सरकार है. मजबूत सरकार के निर्माण भी मजबूत होंगे.

सरकार बदली है, सोंच बदले
उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में सोच बदलने की जरुरत है. हर कोई सोच रहा है कि बिहार में निवेश कैसे आए. बिहार की आबादी ज्यादा है. लोग मेहनती हैं. यहां संससाधन मिले, बिजली दी जाए, जमीन दी जाए तो निवेशकों को बड़ा मुनाफा होगा. मगर जब से सरकार बनी है लोग जंगलराज-जंगलराज कह रहे हैं. रातों रात जंगल राज आ गया, यही धारना गलत है. नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम हो रहा है. समस्या है, मगर जबतक आप तैयार नहीं होंगे, काम नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC