ESC

मोतिहारी : स्वास्थ्य विभाग एवं सेंटर फॉर कैटलाइजिंग चेंज की सहायता से स्वास्थ्य मेगा कैंप का हुआ आयोजन

  • जाँच के साथ दवाओं का हुआ वितरण

मोतिहारी, 14 सितम्बर

पूर्वी चम्पारण के छौड़ादानो प्रखंड के एकडरी पंचायत में बुधवार को पैक्स गोदाम श्रीपुर में स्वास्थ्य विभाग एवं सेंटर फॉर कैटलाइजिंग चेंज की सहायता से स्वास्थ्य मेगा कैंप का हुआ आयोजन। इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं एवं पुरुषों ने स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लिया।

जाँच के साथ दवाओँ का हुआ वितरण- 

इस मौके पर उपस्थित लोगों की बीपी, सुगर, एचआईवी, एनीमिया आदि की जाँच की गई, साथ ही आयरन, कैल्शियम सहित कई आवश्यक दवाओँ का वितरण किया गया। कैंप में लोगों को जागरूक करते हुए कोरोना का टीकाकरण भी किया गया। परिवार नियोजन संबंधी सलाह और साधन उपलब्ध कराया गया, महिला बंध्याकरण हेतु रजिस्ट्रेशन किया गया, साथ ही गुरुवार को नजदीकी सीएचसी में बंध्याकरण हेतु बुलाया गया।

एनीमिया के प्रति महिलाओं को किया जागरूक-

मेडिकल कैम्प में उपस्थित महिलाओं को स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा एनीमिया की रोकथाम के लिए आयरन युक्त भोजन करने का परामर्श दिया गया। उन्हें दूध, हरी सब्जी, अंडा आदि के नियमित रूप से सेवन की बातें बताई गई। उन्हें बताया गया कि भोजन में इन वस्तुओं के उपयोग से एनीमिया से बचा जा सकता है। मुखिया गोपाल राय ने मेडिकल कैंप के  सफल आयोजन के लिए सभी डॉक्टर और एकडरी पंचायत की जनता को धन्यवाद दिया। इस मौके पर कई जनप्रतिनिधियों समेत डॉ ददन प्रसाद, अख्लाख अहमद, चंद्र प्रकाश झा, विकाश कुमार, शीलू वर्मा, सीएचओ, फार्मासिस्ट शंभू सिंह, भारत सहनी, रंजू कुमारी, एएनएम, रिंकू देवी, आशा फैसिलेटेटर, भुवनेश्वर मिश्र, विंदू कुमार, अरुण कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ESC