तेघरा प्रखंड कार्यालय में कर्मियों द्वारा नामांकन प्रपत्र की जांच व समीक्षा की प्रक्रिया जारी।

तेघरा ( बेगूसराय) तेघरा प्रखंड के 11वी एवं अंतिम चरण के नामांकन कार्यक्रम के समापन के बाद गुरुवार से ही मतदान के कार्य में लगे कर्मियों द्वारा नामांकन पत्र की जांच व समीक्षा शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न करवाए जा रहे हैं। गुरुवार को प्रथम दिन सरपंच एवं पंच पद के लिए दाखिल किए गए नामांकन प्रपत्र की समीक्षा की गई जिस में सरपंच पद के लिए कुल 65 प्राप्त एवं नाम निर्देशन प्रपत्र जिसमें महिला 22 एवं पुरुष 43 गहन जांच व समीक्षा के दौरान सभी प्रपत्र वैद्य पाए गए। वही ग्राम कचहरी पंच पद के लिए कुल 348 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे जिसमें 220 महिला एवं 128 पुरुष का नामांकन वैध पाया गया। कई वार्ड के पंच निर्विरोध घोषित किए गए।
शुक्रवार को मुखिया व पंचायत समिति के लिए नामांकन प्रपत्र समीक्षा किया गया जिसमें प्रखंड के कुल 13 पंचायत से मुखिया पद के लिए कुल 105 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए गए थे जिसमें 42 महिला एवं 63 पुरुष का नामांकन की जांच व समीक्षा के दौरान रात गांव की मुखिया उम्मीदवार अर्चना देवी पति दिनेश पासवान के प्रपत्र में कुछ कमी की वजह से उसकी घोषणा सुरक्षित रखते हुए। बाकी सभी मुखिया उम्मीदवारों का नामांकन प्रपत्र वैध होने की विधिवत घोषणा कर दी गई प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि शांति और सुव्यवस्थित तरीके से निष्पक्षता पूर्वक नामनिर्देशन प्रपत्र की बारीकी से जांच व समीक्षा कर्मियों द्वारा किया जा रहा है। पंचायत समिति के लिए कुल 104 अभ्यार्थियों ने नामनिर्देशन का पर्चा दाखिल किया था। जिसमें 46 महिला एवं 58 पुरुष का पर्चा दाखिल है।
जिस की समीक्षा देर शाम तक चली पंचायत समिति पद के लिए दाखिल किए गए सभी संबंधित नामांकन प्रपत्र वैध पाए गए। और अंतिम समीक्षा कल शनिवार के दिन 27 नवंबर को वार्ड सदस्यों के द्वारा दाखिल किए गए नामनिर्देशन पत्रों की समीक्षा के उपरांत घोषणा के साथ ही समाप्त होगा। 29 नवंबर तक नामांकन वापसी की अंतिम तिथि निर्धारित है। उसी दिन अभ्यार्थियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटन किए जाएंगे। जबकि मतदान 12 दिसंबर को पूरी विधि व्यवस्था के साथ संपन्न करवाया जाएगा और मतगणना 14 एवं 15 नवंबर को संपन्न करवाया जाएगा।

अशोक कुमार ठाकुर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *