gold

स्कूल का स्थानांतरण नहीं रुका तो जिले भर में होगा उग्र आंदोलन:अमीन हमजा

बेगूसराय : राजकीय मध्य विद्यालय रघुवर नगर लहरिया धर्मशाला में दशकों से पढ़ाई चल रही है, इस स्कूल में बगल की घनी आबा दी के बच्चे पढ़ाई करते हैं, भवन निर्माण की कमी है जो भवन ऊपर में बनाई जा सकती है,भवन निर्माण करने एवं भवन की मरम्मत करने के बजाए नगर विधायक के द्वारा विधानसभा में इस स्कूल का ही स्थानांतरण का प्रस्ताव का फरमान जारी करना निश्चित तौर पर नगर विधायक का बेगूसराय विधानसभा के शिक्षा के प्रति घोर लापरवाही है जिसे हमारा संगठन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा। हमारा संगठन ऐलान करता है कि इस स्कूल के स्थानांतरण पर रोक नहीं लगाई गई तो हमारा संगठन उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा जिसकी सारी जवाबदेही जिला प्रशासन और नगर विधायक की होगी। उक्त बातें राजकीय मध्य विद्यालय रघुवर नगर लहरिया धर्मशाला के समीप स्कूल स्थानांतरण के विरोध में ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के द्वारा किए जा रहे हैं विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए एआईएसएफ के राज्य अध्यक्ष अमीन हमजा और जिला अध्यक्ष अमरेश कुमार ने संयुक्त रूप से कहा।
उन्होंने कहा कि एक तो सरकारी स्कूल के लिए जमीन की घोर कमी है और जहां दशकों से पढ़ाई हो रही है वहां से स्कूल को हटाने की गैर जिम्मेदाराना फरमान घोर निंदनीय है। एआईएसएफ की जिला छात्रा सह संयोजिका आरती कुमारी,संयुक्त सचिव पिंटू कुमार, कोषाध्यक्ष नितेश कुमार मोनू ने कहा कि जिले के अंदर स्कूल पर भू माफियाओं की नापाक नजर है, बीपी हाई स्कूल के छात्रावास पर लगातार शिक्षा विभाग का कब्जा है, बेगूसराय में रामधारी सिंह दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय मांग बेगूसराय के आम छात्रों का है इन सारे सवालों पर सदन में बहस करने के बजाए हमारे नगर विधायक एक स्कूल जिसमें दर्शकों से पढ़ाई हो रही है उसका ही स्थानांतरण करने का फरमान जारी करवा दिया। इससे उनका बेगूसराय के आम छात्रों के प्रति क्या मानसिकता है साफ झलकता है। ज्ञात हो कि रघुवर विद्यालय लहरिया धर्मशाला के स्थानांतरण का फरमान जारी होते ही वहां के लोकल ग्रामीण और जिले के अंदर सभी छात्र संगठनों का जमकर विरोध प्रदर्शन होने लगा,बीच आज ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन भी स्थानांतरण के विरोध में स्कूल पहुंचा और वहां एवं ग्रामीणों के साथ मिलकर स्थानांतरण का विरोध करने लगे। विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व जिला अध्यक्ष अमरेश कुमार एवं जिला छात्रा सह संयोजिका आरती कुमारी संयुक्त रूप से कर रहे थे।
कार्यक्रम के दौरान जी डी कॉलेज इकाई अध्यक्ष अनंत कुमार, एसबीएसएस कॉलेज इकाई अध्यक्ष बसंत कुमार, छात्रसंघ कोषाध्यक्ष विपिन कुमार, रौशन कुमार,आलोक कुमार,राजू कुमार सहित वहां के ग्रामीण मौजूद थे। प्रदर्शन के बाद छात्रों का प्रतिनिधि स्कूल स्थानांतरण के फैसले को रोकने संबंधी आवेदन जिला अधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को सौंपने का फैसला छात्र संघ के प्रतिनिधियों द्वारा दिया गया ।

राज्य प्रमुख चन्दन शर्मा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Vishwa
  1. You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: