Begusarai : मंसूरचक में शान्ति पूर्ण मतदान संपन्न।

मंसूरचक(बेगूसराय) : मंसूरचक प्रखंड में दसवें चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। मतदान को लेकर सुबह से ही सभी मतदान केन्द्रों पर दिन भर मतदाताओं का उत्साह देखते को मिल रहा था।

मतदान केंद्र संख्या 80 मध्य विद्यालय समसा पूर्वी ,87आंगनबाड़ी केंद्र समसा,मध्य विद्यालय अहियापुर 24,मध्य विद्यालय आगापुर 96 व मतदान केंद्र संख्या 62 पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण रिप्लेस किया गया जिसके कारण मतदान आधे घंटे बिलम्ब से मतदान शुरू हुई।साठा पंचायत के उर्दू माध्यम विद्यालय गुरदासपुर मतदान केंद्र पर मतदाताओं कि लम्बी कतार लगी रही।

मतदान केन्द्रों पर वास्तविक मतदाताओं के पहचान के लिये बायोमैट्रिक प्रक्रिया से गुजरना अनिवार्य कर दिया गया था।सुबह सात बजे से ग्यारह बजे के बीच लगभग सभी मतदान केन्द्रों पर बड़ी संख्या में मतदाताओं कि भीड़ लगी रही।दिन के ग्यारह बजे तक कुल पैंतीस प्रतिशत पोल हुआ। महिला एवं बुजुर्ग मतदाताओं ने भी बढ़-चढ़ कर मतदान में भाग लिया।सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस वालों कि पुख्ता व्यवस्था कि गयी थी। मतदान के दौरान डीएम अरविंद। कुमार वर्मा व एसपी अवकाश कुमार ने मतदान केन्द्रों संख्या 67,72,80और96पर मतदान केंद्र पर कर्मियों व मतदाताओं से मतदान कार्यो का जायजा लिया।

कई बुथों पर नजायज मजमा बना रखे लोगों को पुलिस ने खदेड़ दी। प्रखंड क्षेत्र में शाम 5:00 बजे तक 66 परसेंट मतदान किया गया। मंसूरचक में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 104 मतदान केंद्रों पर 937 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। जिसमें मुखिया पद के लिए 53 सरपंच पद के लिए 52 पंचायत समिति पद के लिए 58 वार्ड सदस्य पद के लिए 524 एवं पंच सदस्य पद के लिए 242 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

गणेश प्रसाद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *