gold

बुथों के लिए कर्मियों की कटी कमान कल होगा मतदान।

तेघड़ा (बेगूसराय) प्रखंड अंतर्गत 11वीं अंतिम चरण में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान सामग्रियों के साथ कर्मियों को उन्हें आवंटित बुथों के लिए कमान कट चुका है। चुनाव ड्यूटी में लगाए गए कर्मियों ने शुक्रवार की सुबह 9: बजे से ही प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में डिस्पैच सेंटर पर अपनी अपनी रिपोर्टिंग की।
यहां कर्मियों की रिपोर्टिंग के बाद उन्हें आवंटित बुथों के लिए चुनाव सामग्रियों के साथ रवाना कर दिया गया है। आज यानी शनिवार की शाम तक सभी मतदान केंद्रों पर पोलिंग पार्टी पहुंच जाएंगे। प्रखंड निर्वाचि पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडे ने बताया कि 170 मतदान केंद्रों पर कुल 1020 की संख्या में मतदान कर्मियों की तैनाती की गई है।प्रत्येक मतदान केंद्र पर पुलिस टीम के अलावा छह – छह मतदान कर्मियों की तैनाती की गई है। 102 मतदान कर्मियों को रिजर्व रखे गए हैं। 91 पीसीसी को ड्यूटी दी गई है।कंट्रोल रूम में 24 घंटे कर्मियों की तैनाती की गई है। प्रखंड अंतर्गत सभी 13 पंचायत में 13 मुखिया,13 सरपंच,103 पंचायत समिति सदस्य एवं 3 जिला परिषद सदस्य के अलावे वार्ड एवं पंच समेत कुल 332 सीट पर चुनाव कराया जाना है। इन सभी पदों पर कुल 1377 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं उनमें मुखिया पद पर 94 , सरपंच के पद पर 65, पंचायत समिति के सीट पर 103, जिला परिषद 29 प्रत्याशियों के अलावे वार्ड एवं पंच सहित कुल 1377 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं।
प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि मतदान कार्य के लिए कुल 93 वाहन की आपूर्ति की गई है। साथ ही 40 वाहन को रिजर्व में रखा गया है । मतदान के लिए 680 EVM तथा 340 मत पेटी दिया गया है। उन्होंने बताया कि निष्पक्ष , शांतिपूर्ण व भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस गश्ती टीम के साथ साथ कुल 26 सेक्टर अधिकारियों की तैनाती की गई है वार्ड सदस्य मुखिया पंचायत समिति सदस्य जिला परिषद सदस्य पदों पर मतदान ईवीएम से किए जाएंगे । जबकि सरपंच एवं पंच का चुनाव मतपत्र से होगा । इस बार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान में कुल 92,208 मतदाता मतदान में हिस्सा ले पाएंगे।

अशोक कुमार ठाकुर की रिपोर्ट

Leave a Reply

Vishwa
  1. You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: