छिट फुट घटना के साथ तेघड़ा में मतदान की प्रक्रिया शांतिपूर्ण और भयमुक्त 1.25 बजे तक 39% मतदान।

बेगुसराय (तेघड़ा) : पंचायत आम निर्वाचन 11वीं चरण के लिए प्रखंड क्षेत्र के सभी 13 पंचायतों में 170 मतदान केंद्रों पर रविवार की सुबह 7 बजते ही मतदान प्रारंभ हो गया। प्रखंड क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर वार्ड सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य व जिला परिषद सदस्य पद के लिए ईवीएम से मतदान कराया जा रहा है। वहीं पंच व सरपंच पद के मतपत्र से मतदान कराए जा रहे हैं।

सभी मतदान केंद्रों पर 680 ईवीएम तथा 340 मत पेटी उपलब्ध कराए गए हैं। सभी 13 पंचायतों में कुल 1377 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपनी भाग्य आजमाने में लगे हैं। शांतिपूर्ण व निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने को लेकर सभी 13 पंचायतों में 26 सेक्टर बनाए गए हैं इन सेक्टरों पर अधिकारियों की ड्यूटी भी लगी है चुनाव का समय सुबह 7: बजे से शाम 5 बजे तक रखी गई है मतदान समाप्त होते ही कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईवीएम व मत पेटी तेघड़ा प्रखंड के लिए बनाए गए वज्रगृह जीडी कॉलेज बेगूसराय में रखें जाएंगे।

मतगणना 14 दिसंबर की सुबह 8:बजे से प्रारंभ होगी। बरौनी दो पंचायत के वार्ड संख्या 1 में पुलिस एवं आम मतदाताओं के बीच झड़प के बाद पुलिसकर्मियों ने डंटाचार्ज किया जिससे वहां के की पब्लिकों ने भी पुलिस प्रशासन पर रोड़ा पत्थर चलाने को उतारू हो गया। पूर्वाहन 11: बजे 23% मतदान वही 1:25 मिनट के बाद 39% मतदान दर्ज किए गए छिटपुट घटना के बाद अन्य जगह की स्थिति समान्यऔर शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव की प्रक्रिया जारी है।

रिर्पोट : अशोक ठाकुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *