मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सबसे बड़ा योजना हो रहा विफल। कर्मचारियों को मिल रहा सिर्फ आश्वासन का लाभ।

Patna : नीतीश कुमार के द्वारा चलाया गया 7 युवा निश्चय योजना के तहत गली नली और नल जल योजना के काम के लिए 114,691 लोगों को योग्यता के आधार पर नौकरी दी गई थी। 4 साल लगातार काम करने के बाद भी कई बार उन्हें आश्वासन देने के बाद भी सरकार के द्वारा ₹1 का भी लाभ अब तक नहीं मिला। जिसको लेकर राज्य के 38 जिलों के वार्ड सचिव और कर्मचारी गर्दनीबाग के महिला थाना में 3 दिन से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अब तक किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई है। इसी बीच 13 दिसंबर को बिहार सरकार द्वारा एक पत्र जारी किया गया है जिसमें पुराने सभी वार्ड सचिव संघ को हटाकर नए वार्ड सचिव को नियुक्त करने की बात कही गई है।

आपको बताते चलें कि विगत 29 जुलाई 2021 को पटना के गांधी मैदान में धरना प्रदर्शन के दौरान प्रशासन द्वारा वार्ड सचिव संघ के ऊपर लाठीचार्ज भी किया गया था। गर्दनीबाग महिला पुलिस थाना में प्रदर्शन कर रहे वार्ड सचिव संघ का कहना है की ये 14 जनवरी 2022 तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। प्रदर्शन के माध्यम से वार्ड सचिव संघ के द्वारा रखी गई चार मांगे कुछ इस प्रकार है-
1. स्थायीकरण वार्ड सचिव
2. सम्मानजनक राशि
3. प्रतिस्थापन रोकना।
धरना प्रदर्शन के दौरान कितने ही लोग बीमार पड़ रहे हैं और उनके स्थिति दिन प्रतिदिन बद से बद्तर होते जा रही हैं लेकिन अब तक सरकार द्वारा किसी भी प्रकार की सुनवाई नहीं हुई है।

रिपोर्ट : संस्कृति सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *