लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस से बोलेरो के परखच्चे उड़े।

Lakhisarai : लखीसराय में बुधवार की सुबह किऊल-जमालपुर रेलखंड पर आनंद विहार-भागलपुर विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची। इस रेलखंड पर जल्दबाजी के चक्कर में बोलेरो का ड्राइवर पटरी पार करके गाड़ी ले जा रहा था, तभी सामने से ट्रेन आते देख वह गाड़ी को पटरी पर ही छोड़कर भाग गया। तेज गति से आ रही ट्रेन बोलेरो से टकरा गई, जिससे उसके परखच्चे उड़ गए। गनीमत रही ट्रेन बेपटरी होने से बच गई।

पटरी पर फंसी बोलेरो
लखीसराय-मुंगेर NH-80 से सूर्यगढ़ा और चानन प्रखंड के कई गांवों को जोड़ने के लिए धनौरी और उरैन स्टेशन के बीच दैताबांध के पास एक रेलवे क्रॉसिंग है। रेलवे ने इसे अवैध माना है। इससे होकर रोज सैकड़ों वाहन गुजरते हैं। बुधवार की सुबह भी एक बोलेरो गुजर रही थी। क्रॉसिंग पर बोलेरो फंस गई। तभी डाउन लाइन से विक्रमशिला आ गई। ट्रेन की आवाज सुन उसमें सवार लोग उतरकर भाग निकले।

कोहरे के कारण ट्रेन ड्राइवर को नहीं दिखी बोलेरो
कोहरा के कारण ट्रेन के ड्राइवर को बोलेरो नहीं दिखी और गाड़ी को रौंदते हुए निकल गई। इससे बोलेरो के परखच्चे उड़ गए। बाद में बोलेरो चालक, स्थानीय लोग और रेलवे के कर्मियों ने बोलेरो के मलबे को वहां से हटाया। बता दें कि रेलवे ने कई बार बैरिकेडिंग करके इस क्रॉसिंग को बंद किया है। लेकिन स्थानीय लोग बार-बार उसे हटा देते हैं और वहीं से आवागमन करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *