इतनी संपत्ति,आधा किलो सोना 1 किलो से ज्यादा चांदी, सोने का बिस्किट, 24 बैंक पास बुक

ब्यूरो अमित कुमार सिंह

इतनी संपत्ति,आधा किलो सोना 1 किलो से ज्यादा चांदी, सोने का बिस्किट, 24 बैंक पास बुक

सारण : बिहार में भ्रष्ट अधिकारी निगरानी की रडार पर हैं. निगरानी की टीम ताबड़तोड़ भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ छापेमारी कर रही है. अब छपरा के जेल सुपरिटेंडेंट निगरानी के निशाने पर आए हैं.छपरा के जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में छपरा के जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह के तीन ठिकानों पर निगरानी की टीम छापेमारी कर रही है.
निगरानी की अलग-अलग टीम आज सुबह से ही जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह के छपरा, पटना और गया ठिकाने पर एक साथ कार्रवाई कर रही है. इस छापेमारी में छपरा के जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह के ठिकानों पर निगरानी टीम को खजाना मिला है. इस छापेमारी में अब तक 24 बैंक पासबुक, 42 लाख बैंक डिपॉजिट, बीमा क्षेत्र में पौने तीन लाख सालाना निवेश, म्यूचुअल फंड में 5 लाख से अधिक के निवेश का पता चला है.गया और छपरा में विजिलेंस की कार्रवाई में रामाधार सिंह के ठिकानों पर खजाना मिला है. अब तक 19 लाख 40 हजार नगद बरामद, आधा किलो सोना, 1 किलो से ज्यादा चांदी, सोने का बिस्किट, दो सोने की ईंट का टुकड़ा और रेड में 29 लाख से ज्यादा के आभूषण बरामद हुए हैं. बता दें कि निगरानी की एक टीम छपरा में जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह के सरकारी घर और ऑफिस, दूसरी टीम पटना में फ्लैट और तीसरी टीम गया जिले में स्थित पुश्तैनी घर पर छापेमारी कर रही है.
बता दें कि छपरा के जेल सुपरिटेंडेंट रामाधार सिंह पर आय से अधिक 1.21 करोड़ रुपए से अधिक की काली कमाई का आरोप लगा है. सबूत जुटाने के बाद जेल सुपरिटेंडेंट पर 23 दिसंबर को FIR नंबर 55/2021 दर्ज किया गया है. निगरानी विभाग को सूचना मिली थी कि आय से अधिक संपत्ति जैसे जमीन एवं नगद राशि जेल अधीक्षक के द्वारा अर्जित किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *