BREAKING NEWS
तनिष्क शोरूम में लूट : हीरे और सोने के जेवर लेकर फरार हुए बदमाश...        जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव व इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन का निधन : पार्टी में शोक का माहौल...        प्रशासनिक अनदेखी से जिले से विलुप्त हो रहा गांधी के सपनों की खादी...        बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खारिज...        पेपर लीक पर 10 साल की सजा, एक करोड़ जुर्माना:बिहार सरकार ने तैयार किया नया कानून...        शादीशुदा महिला से जॉब के बदले यौन शोषण : पीड़िता बोली-हॉस्पिटल मालिक ने दो बार गर्भपात करवाया...        धनेश्वर घाट शिव मंदिर में भोलेनाथ का हुआ भव्य श्रृंगार...        फिल्म पुष्पा स्टाइल में झारखंड से बिहार लाया जाता है शराब : चार आरोपित गिरफ्तार...        डाक विभाग आपके घर पहुंचाएगा गंगाजल : सावन में शुरू हुई विशेष सेवा...        नालंदा हार्ट केयर हॉस्पिटल में हुई चोरी...       
post-author
post-author
post-author

आरपीएस ग्रुप ऑफ स्कूल्स में मनाया गया 9वां अंतराष्ट्रीय योग दिवस

Bihar 21-Jun-2023   10241
post

बिहारशरीफ : श्रम कल्याण मैदान में बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया जिसमें आरपीएस ग्रुप ऑफ स्कूल्स के छात्रों के साथ-साथ निदेशक, प्राचार्य और शिक्षक भी शामिल हुए। साथ ही आरपीएस ग्रुप ऑफ स्कूल की तीनों शाखाओं में शिक्षकों ने भी ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से विद्यार्थियों को योग कराया।


निदेशक अरविंद कुमार सिंह ने बच्चों को विभिन्न आसन व प्राणायामों के बारे में व उनसे होनेवाले लाभ के बारे में बताया। विद्यालय के प्राचार्य मोहम्मद आफाक ने भी बच्चों को योग के बारे में विस्तार से बताया तथा योग से होने वाले शारीरिक, मानसिक एवं आत्मिक फायदों को गिनाया। इस मौके पर स्कूल के निदेशक अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि निरोग रहने का सबसे सहज माध्यम योग है।स्वस्थ रहने के लिए जीवन में योग करना आवश्यक है, क्योंकि नियमित रूप से योग करने से शारीरिक एवं मानसिक दोनों तरह का विकास होता है।

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author
post-author