BREAKING NEWS
तनिष्क शोरूम में लूट : हीरे और सोने के जेवर लेकर फरार हुए बदमाश...        जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव व इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन का निधन : पार्टी में शोक का माहौल...        प्रशासनिक अनदेखी से जिले से विलुप्त हो रहा गांधी के सपनों की खादी...        बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खारिज...        पेपर लीक पर 10 साल की सजा, एक करोड़ जुर्माना:बिहार सरकार ने तैयार किया नया कानून...        शादीशुदा महिला से जॉब के बदले यौन शोषण : पीड़िता बोली-हॉस्पिटल मालिक ने दो बार गर्भपात करवाया...        धनेश्वर घाट शिव मंदिर में भोलेनाथ का हुआ भव्य श्रृंगार...        फिल्म पुष्पा स्टाइल में झारखंड से बिहार लाया जाता है शराब : चार आरोपित गिरफ्तार...        डाक विभाग आपके घर पहुंचाएगा गंगाजल : सावन में शुरू हुई विशेष सेवा...        नालंदा हार्ट केयर हॉस्पिटल में हुई चोरी...       
post-author
post-author
post-author

स्वास्थ विभाग बदहाल : इमरजेंसी वार्ड से डॉक्टर फरार

Bihar 09-Jul-2023   9497
post

बिहारशरीफ : मिशन-60 के तहत राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अस्पतालों को सुदृढ़ बनाया गया है। लगातार स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है की सरकारी अस्पताल आने वाले मरीजों को हर प्रकार की सुविधा मुहैया कराई जा सके। लेकिन नीतीश कुमार के गृह जिले के सदर अस्पताल की बद इंतेजामी के किस्से खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को इमरजेंसी में 4 घंटे से डॉक्टर लापता है। लेकिन इस बात की खबर न अस्पताल प्रबंधन को है और ना ही जिला स्वास्थ्य विभाग को है। सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में डॉक्टर के लापता होने का यह कोई पहला मामला नहीं है आए दिन इस तरह की खबरें आती रहती है। बावजूद इसकी पुनरावृत्ति ना हो इसे लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोई ठोस पहल नहीं किया जा रहा है।एसएनसीयू में पदस्थापित डॉक्टर के द्वारा इमरजेंसी वार्ड में आए मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वो भी पिछले 2 घंटे से इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीजों का हालचाल जानने नहीं पहुंचे है। 

मरीज और उनके परिजन परेशान

इमरजेंसी में डॉक्टर नहीं रहने के कारण मरीज और उनके परिजन परेशान हो रहे हैं। अस्थावां से मारपीट के मामले में एक परिवार इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पिछले 2 घंटे से भर्ती है। लेकिन उसका कोई ट्रीटमेंट करने वाला नहीं है। नर्सिंग स्टाफ के भरोसे ही भर्ती मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वही मेडिकल जांच के लिए सिपाहियों के द्वारा कैदी को अस्पताल लाया गया है, डॉक्टर के लापता रहने के कारण उन्हें भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

क्या बोले सिविल सर्जन

नालन्दा सिविल सर्जन डॉ अविनाश कुमार सिंह ने कहा कि किन कारणों से ड्यूटी में तैनात डॉक्टर नहीं पहुंच सके हैं पता लगाया जा रहा है। फिलहाल वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है।

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author
post-author