BREAKING NEWS
तनिष्क शोरूम में लूट : हीरे और सोने के जेवर लेकर फरार हुए बदमाश...        जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव व इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन का निधन : पार्टी में शोक का माहौल...        प्रशासनिक अनदेखी से जिले से विलुप्त हो रहा गांधी के सपनों की खादी...        बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खारिज...        पेपर लीक पर 10 साल की सजा, एक करोड़ जुर्माना:बिहार सरकार ने तैयार किया नया कानून...        शादीशुदा महिला से जॉब के बदले यौन शोषण : पीड़िता बोली-हॉस्पिटल मालिक ने दो बार गर्भपात करवाया...        धनेश्वर घाट शिव मंदिर में भोलेनाथ का हुआ भव्य श्रृंगार...        फिल्म पुष्पा स्टाइल में झारखंड से बिहार लाया जाता है शराब : चार आरोपित गिरफ्तार...        डाक विभाग आपके घर पहुंचाएगा गंगाजल : सावन में शुरू हुई विशेष सेवा...        नालंदा हार्ट केयर हॉस्पिटल में हुई चोरी...       
post-author
post-author
post-author

शहर में दिन के उजाले में नहीं होंगे स्मार्ट सिटी के कार्य : बड़ी वाहनों का प्रवेश होगा वर्जित : एसडीओ

Bihar 05-Jul-2023   10755
post

बिहारशरीफ : जल्दी शहर वासियों को जाम से निजात मिल जाएगी उम्मीद है कि 1 सप्ताह के अंदर लोग बिना जाम में फंसे अपनी मंजिल तक पहुंच सकेंगे इसके लिए संबंधित अधिकारियों ने मंगलवार को बैठक कर रणनीति बनाई है शहर में बड़े वाहनों का रूट चेंज कर दिया गया है इतना ही नहीं सरकारी बसें भी अब लहेरी थाना व कारगिल चौक होते हुए शहर से बाहर नहीं जा सकेगी दिन में कोई भी बड़ी वाहन शहर में प्रवेश नहीं कर सकेगा शहर वासियों को जाम से निजात दिलाने के लिए दिन में स्मार्ट सिटी का काम भी बंद रखने का आदेश दिया गया है। अनुमंडल कार्यालय में मंगलवार को सदर एसडीओ अभिषेक पलासिया व अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर में दिन में स्मार्ट सिटी का काम नहीं किया जाएगा। स्मार्ट सिटी के अधिकारियों को जो भी काम करना है वो रात 8:00 बजे से लेकर सुबह 8:00 बजे तक ही करना होगा सुबह 8:00 बजे के बाद स्मार्ट सिटी का जेसीबी शहर में प्रवेश ना करें इस मामले में सभी अधिकारियों की सहमति बनी है।

शहर में सड़कों पर जहां भी गड्ढे हैं उसकी मरम्मत ही जल्द करवाई जाए


वहीं एसडीओ ने बताया कि बैठक में निर्णय लेते हुए नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को आदेश दिया गया है कि स्मार्ट सिटी के काम का सड़क पर जो भी मिट्टी और कचरा है इसे 2 दिनों के अंदर साफ करवा दे। इतना ही नहीं सड़क पर जहां भी गड्ढा है उसकी जल्द से जल्द मरम्मत कर सड़क को पहले जैसी स्थिति में ले आए। संबंधित अधिकारियों ने बैठक में सम्मिलित कर दिया है इससे बरसात में किसी व्यक्ति को बिना वजह परेशानी ना उठानी पड़ेगी।

सड़क पर खड़े वाहनों की होगी जांच


एसडीओ ने बताया कि नगर निगम के संबंधित अधिकारियों को हिदायत दी गई है कि वह हर दिन शहर की सड़कों पर घूम कर सड़क पर खड़े वाहनों की जांच करें । इस दौरान अगर कहीं किसी भी व्यक्ति की वाहन सड़क पर खड़ी हो तो उस पर जुर्माना करें उन्होंने बताया कि इसके लिए जॉइंट ऑर्डर तैयार किया जा रहा है उसमें किस अधिकारी व कर्मी जिम में कौन सा काम दिया गया है यह स्पष्ट कर दिया जाएगा । बरहाल इस बैठक का मकसद शहरवासियों को जाम से निजात दिलाना है।

बीच सड़क पर नहीं लगेगा ठेला

आयोजित बैठक में ये भी निर्णय लिया गया है की शहर के बीच सड़क पर कहीं भी कोई ठेला लगाने नही दिया जायेगा। ठेला चालकों को समझा बुझाकर हर समय उसे शहर की सड़कों पर घूम कर समान बेचने को कहा जायेगा।

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author
post-author