BREAKING NEWS
तनिष्क शोरूम में लूट : हीरे और सोने के जेवर लेकर फरार हुए बदमाश...        जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव व इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन का निधन : पार्टी में शोक का माहौल...        प्रशासनिक अनदेखी से जिले से विलुप्त हो रहा गांधी के सपनों की खादी...        बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खारिज...        पेपर लीक पर 10 साल की सजा, एक करोड़ जुर्माना:बिहार सरकार ने तैयार किया नया कानून...        शादीशुदा महिला से जॉब के बदले यौन शोषण : पीड़िता बोली-हॉस्पिटल मालिक ने दो बार गर्भपात करवाया...        धनेश्वर घाट शिव मंदिर में भोलेनाथ का हुआ भव्य श्रृंगार...        फिल्म पुष्पा स्टाइल में झारखंड से बिहार लाया जाता है शराब : चार आरोपित गिरफ्तार...        डाक विभाग आपके घर पहुंचाएगा गंगाजल : सावन में शुरू हुई विशेष सेवा...        नालंदा हार्ट केयर हॉस्पिटल में हुई चोरी...       
post-author
post-author
post-author

नालंदा में एक बार फिर दिखा अतिक्रमण हटाओ अभियान का असर

Bihar 15-Apr-2023   10531
post

नालंदा : जिले में अतिक्रमण करने वालों की अब खैर नहीं क्योंकि जिले में अतिक्रमण कर निवास कर रहे लोगों को ऊपर अब सरकार की नजर है। आपको बता दें कि परवलपुर प्रखंड के चौसंडा पंचायत के पवई गांव में शनिवार को भारी पुलिस बलों की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया।


इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी थानाध्यक्ष डीसीएलआर समेत भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत मौके पर मौजूद रहे। परवलपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी उषा कुमारी ने बताया कि पटना हाईकोर्ट के आदेश पर आज अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है।


इसके पूर्व इस इलाके के कई मकानों को घर खाली करने के लिए नोटिस भी दिया गया था। यह सभी सरकारी जमीन पर मकान बनाकर कई वर्षों से निवास कर रहे थे। जिसके बाद पटना हाई कोर्ट के निर्देश पर इन सभी को यहां से हटाने का काम जारी है। वही पवई गांव के ग्रामीणों ने बताया कि पिछले 50 सालों से वह इसी इलाके में रह रहे हैं अब अचानक उन्हें अतिक्रमण के नाम पर हटाने का काम किया जा रहा है।जिससे दर्जनों घर के लोग बेघर हो चुके हैं। सरकार ने कोई भी वैकल्पिक व्यवस्था हम लोगों के लिए नहीं किया है। हम लोग इस चिलचिलाती गर्मी में खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर है। हालाकि अतिक्रमण को लेकर कितने मकानों को नोटिस दिया गया उसके बारे में साफ तौर पर कुछ बताने से परहेज किया है.

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author
post-author