BREAKING NEWS
तनिष्क शोरूम में लूट : हीरे और सोने के जेवर लेकर फरार हुए बदमाश...        जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव व इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन का निधन : पार्टी में शोक का माहौल...        प्रशासनिक अनदेखी से जिले से विलुप्त हो रहा गांधी के सपनों की खादी...        बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खारिज...        पेपर लीक पर 10 साल की सजा, एक करोड़ जुर्माना:बिहार सरकार ने तैयार किया नया कानून...        शादीशुदा महिला से जॉब के बदले यौन शोषण : पीड़िता बोली-हॉस्पिटल मालिक ने दो बार गर्भपात करवाया...        धनेश्वर घाट शिव मंदिर में भोलेनाथ का हुआ भव्य श्रृंगार...        फिल्म पुष्पा स्टाइल में झारखंड से बिहार लाया जाता है शराब : चार आरोपित गिरफ्तार...        डाक विभाग आपके घर पहुंचाएगा गंगाजल : सावन में शुरू हुई विशेष सेवा...        नालंदा हार्ट केयर हॉस्पिटल में हुई चोरी...       
post-author
post-author
post-author

विवेकानंद प्रतिभा खोज परीक्षा का क्षेत्रीय पुरस्कार वितरण समारोह दामोदरपुर में आयोजित

Bihar 04-Feb-2024   9382
post

विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित दुनिया का सबसे बड़ा संगठन है विद्यार्थी परिषद : पुरुषोत्तम 


बेगुसराय (भगवानपुर) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा जिला स्तरीय स्वामी विवेकानंद प्रतिभा खोज परीक्षा के क्षेत्रीय पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन ब्रह्मस्थान उच्च विद्यालय दामोदरपुर के प्रांगण में किया गया जिसमें 28 विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कार से सम्मानित किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन , माल्यार्पण एवं आगत अतिथियों के सम्मान के साथ किया गया । इस अवसर पर विद्यालय के प्रधान श्री राजीव कुमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद के द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम छात्र-छात्राओं के अंदर प्रतियोगिता की भावना भरने के साथ-साथ उन्हें राष्ट्रीयता से ओतप्रोत विचारों से भी परिचय कराती है । ऐसे कार्यक्रम का आयोजन छात्र-छात्राओं के सर्वांगीण विकास के लिए अनिवार्य है । जिला संयोजक अभिषेक कुमार ने कहा कि आज जिस प्रकार एबीवीपी भारत एवं भारत के बाहर के देशों में अपने पूर्व के कार्यकर्ताओं के मेधा के कारण चर्चा में है । हम वर्तमान पीढ़ी के कार्यकर्ता भी उनके विरासत को और भी मजबूत करने का कार्य कर रहे हैं।

विद्यार्थी परिषद प्रतियोगिता का आयोजन तो करती ही है साथ ही साथ खेलकूद कला के क्षेत्र में भी छात्र-छात्राओं को आगे बढ़ने का कार्य करती है । इस अवसर पर मंच संचालन करते हुए राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य पुरुषोत्तम कुमार ने कहा कि जिस क्षेत्र के छात्र-छात्रा आज भी विकास और विज्ञान से कोसों दूर है वैसे छात्र-छात्राओं के बीच प्रतियोगिता का आयोजन हमें ग्रामीण भारत को मेधावी बनाने हेतु अग्रसर करती है । हमारा यह प्रयास है कि सुदूर देहात के बच्चे भी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाएं इसके लिए हम उन्हें ऐसे कार्यक्रमों से जोड़ते हैं  । इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक अंकित कुमार ने भी छात्र-छात्राओं को संबोधित किया । इसके उपरांत आगत अतिथियों के द्वारा विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया l जिसमें आदित्य कुमार को प्रथम ,गौरव कुमार को द्वितीय एवं रोशन कुमार को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ । इसके अतिरिक्त 25 प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया ।  इस अवसर पर शिक्षिका किरण कुमारी , शिक्षक अशोक रजक, शिक्षक राजीव कुमार, एबीवीपी कार्यकर्ता विवेक कुमार, वीरू कुमार, विक्रांत कुमार, हरीनाथ सहित सैकड़ो छात्र उपस्थित थे । कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author
post-author