BREAKING NEWS
तनिष्क शोरूम में लूट : हीरे और सोने के जेवर लेकर फरार हुए बदमाश...        जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव व इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन का निधन : पार्टी में शोक का माहौल...        प्रशासनिक अनदेखी से जिले से विलुप्त हो रहा गांधी के सपनों की खादी...        बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खारिज...        पेपर लीक पर 10 साल की सजा, एक करोड़ जुर्माना:बिहार सरकार ने तैयार किया नया कानून...        शादीशुदा महिला से जॉब के बदले यौन शोषण : पीड़िता बोली-हॉस्पिटल मालिक ने दो बार गर्भपात करवाया...        धनेश्वर घाट शिव मंदिर में भोलेनाथ का हुआ भव्य श्रृंगार...        फिल्म पुष्पा स्टाइल में झारखंड से बिहार लाया जाता है शराब : चार आरोपित गिरफ्तार...        डाक विभाग आपके घर पहुंचाएगा गंगाजल : सावन में शुरू हुई विशेष सेवा...        नालंदा हार्ट केयर हॉस्पिटल में हुई चोरी...       
post-author
post-author
post-author

नालंदा पुलिस के आगे बौने साबित हो रहे अपराधी : जुलाई माह में हुए रिकॉर्ड गिरफ्तारी, 1262 भेजे गए जेल

Bihar 08-Aug-2023   9531
post

बिहारशरीफ : नालंदा पुलिस की तत्यपर्ता की वजह से बौने साबित हो रहे है अपराधी। पिछले जुलाई माह के 31 दिनों के भीतर 1351 रिकार्ड गिरफ्तारियां की गई। जिसमें से 1262 अभियुक्त न्यायिक हिरासत में जेल भेजे गये। साइबर अपराध पर अंकुश लगाने का प्रयास भी सफल हो रहा है। साइबर क्राइम का स्वरूप चाहे जैसा हो पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा की टीम सफलतापूर्वक साइबर फ्रॉड को डिकोड कर उन्हें गिरफ्तार कर रही है। पुलिस मुख्यालय से जारी आंकड़े बताते हैं कि पिछले जुलाई माह में जिले से सात कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी की गई। जबकि फिरौती के लिए अपहरण के कांडों में 3 अपराधियों की गिरफ्तारी की गई। इसी तरह दो देसी राइफल, 17 कंट्री मेड पिस्टल, एक देसी पिस्टल, 54 जिंदा कारतूस तीन मैगजीन के अलावे हथियार बनाने के कारखाने का उद्भेदन किया गया। इसी तरह शराब के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान के दौरान 1304 लीटर देसी एवं 438 लीटर विदेशी शराब की बरामद की गई। जुलाई माह में ब्राउन शुगर एवं गांजे की भी बरामद की गई। नालंदा के पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने बताया कि जुलाई माह में 29 मोटरसाइकिल, तीन स्कॉर्पियो,1 सुजुकी कार, 03 टेंपो के अलावे बालू लदा तीन ट्रैक्टर भी जप्त किया गया। प्रभाव कारी वाहन चेकिंग के दौरान 1013 वाहन से 13 लाख 47000 की वसूली की गई। इसके अलावा 44 एंड्राइड मोबाइल फोन 6 एटीएम कार्ड बरामद किए गए। इसके अलावा तीन मकान के साथ चार कमरे को सील किया गया। 

कहते हैं पुलिस अधीक्षक 

वहीं जिला पुलिस कप्तान अशोक मिश्रा कहा की जिले के सभी एसडीपीओ इंस्पेक्टर एवं थानाध्यक्षों को अपराध नियंत्रण पर विशेष दिशा निर्देश जारी किया गया है। उन्हें यह हिदायत दी गई है कि वह सड़क पर रहकर अपराधियों का पीछा करें। हर हाल में अपराध नियंत्रण के प्रति जागरूक रहें। जिले के वैसे थाने जो जिला सीमावर्ती क्षेत्र में आते हैं, उन इलाकों की चौकसी पहले से और सख्त कर दी गई है। दूसरे जिलों से आने वाले वाहनों पर विशेष नजर रखने की बात कही गई है।

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author
post-author