BREAKING NEWS
तनिष्क शोरूम में लूट : हीरे और सोने के जेवर लेकर फरार हुए बदमाश...        जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव व इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन का निधन : पार्टी में शोक का माहौल...        प्रशासनिक अनदेखी से जिले से विलुप्त हो रहा गांधी के सपनों की खादी...        बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खारिज...        पेपर लीक पर 10 साल की सजा, एक करोड़ जुर्माना:बिहार सरकार ने तैयार किया नया कानून...        शादीशुदा महिला से जॉब के बदले यौन शोषण : पीड़िता बोली-हॉस्पिटल मालिक ने दो बार गर्भपात करवाया...        धनेश्वर घाट शिव मंदिर में भोलेनाथ का हुआ भव्य श्रृंगार...        फिल्म पुष्पा स्टाइल में झारखंड से बिहार लाया जाता है शराब : चार आरोपित गिरफ्तार...        डाक विभाग आपके घर पहुंचाएगा गंगाजल : सावन में शुरू हुई विशेष सेवा...        नालंदा हार्ट केयर हॉस्पिटल में हुई चोरी...       
post-author
post-author
post-author

सदर अस्पताल बिहारशरीफ में ड्यूटी से गायब मिले डॉक्टर : शिशु रोग डॉक्टर ने घायल मरीज का किया इलाज

Bihar 29-Jun-2023   9516
post

बिहारशरीफ : बुधवार की देर रात बिहारशरीफ सदर अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टर ड्यूटी से गायब दिखे। जिस वजह से लंबे समय तक मरीजों को इलाज के लिए इंतजार करना पड़ा। इसी दौरान इमरजेंसी वार्ड में एक घायल मरीज भर्ती हुआ लेकिन इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी में तैनात डॉक्टर के गायब होने के वजह से आनन फानन में शिशु रोग के डॉक्टर ने घायल मरीज का इलाज किया। सदर अस्पताल बिहारशरीफ में इस तरह के मामले कोई पहली बार नहीं इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके है। आपको बता दें की बुधवार की रात अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में कुछ ऐसा ही हुआ जब ट्रेन के चपेट में जख्मी मरीज मोहम्मद अरमान दर्द से कराह रहा था लेकिन उस वक्त इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी में डॉ निर्मल कुमार की तैनाती होती है लेकिन वो अपने ड्यूटी से गायब थे। तभी आनन फानन में एसएनसीयू के डॉक्टर द्वारा जख्मी का इलाज कर उसे रेफर कर दिया गया। जबकि अन्य और मरीज इलाज का इंतजार कर रहे थे जिसमें नवादा जिला के रहने वाले रामदेव यादव है जिन्हे बिच्छू ने डंक मारा था। सोचिए ये है बिहारशरीफ सदर अस्पताल में डॉक्टरों के रवैए जिसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ता है । अस्पताल परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है जो 24 घंटे निगरानी करता है तो क्या सिविल सर्जन डॉ अविनाश कुमार को कभी भी दिखाई नहीं देता कौन डॉक्टर कब आते है और कब जाते है ।


सिविल सर्जन ने कहा

ड्यूटी से गायब डॉक्टर निर्मल और शिशु रोग डॉक्टर द्वारा घायल मरीजों के इलाज मामले को लेकर सिविल सर्जन डॉ अविनाश कुमार ने कहा कि मुझे इसकी जानकारी है दरअसल रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक डॉ महेंद्र की ड्यूटी है लेकिन वो इस वक्त प्रशिक्षण में गए हुए है तो उनकी जगह इस समय हमने डॉक्टर निर्मल को इमरजेंसी वार्ड में नियुक्त किया है लेकिन कल रात थोड़ी देर की गैप हुई थी क्योंकि डॉक्टर निर्मल थोड़ा लेट से आए थे लेकिन तब तक हमारे द्वारा डॉक्टर अंजय को कार्य पर लगाया गया था। थोड़ी परेशानी है जिसे हम लोग कल बैठक करेंगे और कमियों को दूर करने की कोशिश करेंगे। 

सिस्टम का सबसे बड़ा हथियार है स्पष्टीकरण

सदर अस्पताल बिहारशरीफ में पहले भी कई मामले आए है चाहे वो ड्यूटी से गायब डॉक्टर का हो, एचआईवी पॉजिटिव ब्लड चढ़ाने का मामला हो, मरीजों से पैसे उगाही का मामला हो, अंधेरे में इलाज का मामला हो या फिर महिला डॉक्टर के साथ बदतमीजी का मामला हो सभी मामलों में सिविल सर्जन नालंदा के पास एक हथियार पहले से तैयार होता है वो है स्पष्टीकरण और जांच लेकिन परिणाम जीरो।

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author
post-author