BREAKING NEWS
तनिष्क शोरूम में लूट : हीरे और सोने के जेवर लेकर फरार हुए बदमाश...        जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव व इस्लामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन का निधन : पार्टी में शोक का माहौल...        प्रशासनिक अनदेखी से जिले से विलुप्त हो रहा गांधी के सपनों की खादी...        बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग खारिज...        पेपर लीक पर 10 साल की सजा, एक करोड़ जुर्माना:बिहार सरकार ने तैयार किया नया कानून...        शादीशुदा महिला से जॉब के बदले यौन शोषण : पीड़िता बोली-हॉस्पिटल मालिक ने दो बार गर्भपात करवाया...        धनेश्वर घाट शिव मंदिर में भोलेनाथ का हुआ भव्य श्रृंगार...        फिल्म पुष्पा स्टाइल में झारखंड से बिहार लाया जाता है शराब : चार आरोपित गिरफ्तार...        डाक विभाग आपके घर पहुंचाएगा गंगाजल : सावन में शुरू हुई विशेष सेवा...        नालंदा हार्ट केयर हॉस्पिटल में हुई चोरी...       
post-author
post-author
post-author

हरचंदा ब्लॉक मॉनिटरिंग कंसलटेंसी सिस्टम का हुआ भव्य उद्घाटन।

Bihar 30-Apr-2023   10539
post

Nalanda : रहुई  प्रखंड क्षेत्र के पंचायत कार्यालय के समीप एचबीएमसीएस उद्योग कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। राज्य सरकार के सकारात्मक माहौल हो सरकार द्वारा शुरू किए गए जन कल्याणकारी योजना का लाभ जन मानस को आसानी से मिले इसी को लेकर आज प्रखंड क्षेत्र के युवा द्वारा एक स्टार्टअप हरचंदा ब्लॉक मॉनिटरिंग कंसलटेंसी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत की गई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं उद्घाटन करता बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने दीप प्रज्वलित करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पॉजिटिव सोच के साथ बिहार को उद्योग के मामले में आगे ले जाना है। संस्था के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को योजनाओं एवं विकास के बारे में सही जानकारी मिलेगी।

काम अच्छा किया तो और कई जगहों पर खोलें जायेंगे शाखाएं


उद्योग मंत्री ने कहा कि यह सिस्टम अगर कार्य अच्छा करता है तो नालंदा जिले के अलावे दूसरे जिले में भी इस तरीका का योजना की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव सोच के साथ हम बिहार को आगे ले जाना चाहते हैं। बिहार के युवाओं के साथ उद्योग के क्षेत्र में हाथ से हाथ मिला कर चलने की जरूरत है। यह जो सिस्टम है पूरे प्रखंड क्षेत्र सहित जिले भर में सरकार के तरफ से जो भी कल्याणकारी योजना होगा उसे उनके घर पर जाकर बताने का काम करेंगे, उन्होंने कहा कि जब तक सिस्टम को नहीं बदला जाएगा तब तक बिहार को नहीं बदला जा सकता है।उद्योग के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। कार्यक्रम में दर्जनों अतिथियों का आगमन होना था लेकिन किसी कारणवश ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार सांसद कौशलेंद्र कुमार के अलावे दर्जनों गणमान्य अतिथि नहीं पहुंचे। उप प्रमुख राकेश रंजन आए हुए अतिथियों को अंग वस्त्र एवं पुष्प अर्पित कर स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान प्रखंड क्षेत्र इलाके के जनप्रतिनिधि के के अलावे सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

Realated News!

Leave a Comment

Sidebar Banner
post-author
post-author
post-author