BREAKING NEWS
बिहारशरीफ में युवाओं के लिए खुला टैक्स फॉर वेल्थ : प्रशिक्षण के बाद मिलेगा शत प्रतिशत रोजगार...        असम से डंफर बेचने आए युवकों का अपहरण : नालंदा पुलिस ने कराया मुक्त...        स्कार्पियो सवार चार बाराती हथियार के साथ गिरफ्तार...        पूर्व की अदावत को लेकर गोलियों से भून कर किसान की हत्या...        सेना की तैयारी कर रहे धावक को गोली मारकर हत्या।...        गटरनुमा सड़कों से जूझ रहे नागरिक :नगर निगम की लापरवाही से शहर की सूरत बिगड़ी...        नग्न अवस्था में फंदे से लटका मिला युवक का शव : जांच में जुटी पुलिस...        गजब की चोरी : चोरों ने पेट की भूख मिटाने के लिए ये क्या कर दिया!...        सफलता की ऊंचाइयों से सजीव होते हुए संत जेवियर्स गर्ल्स स्कूल से छात्राओं की ह्रदयस्पर्शी विदाई...        निस्वार्थ सेवा का जज्बा : झुग्गी-झोपड़ी के बच्चों के लिए शिक्षा का दीप जला रहे नालंदा के रियल हीरोज...       
post-author
post-author
post-author
post-author
post-author

हरचंदा ब्लॉक मॉनिटरिंग कंसलटेंसी सिस्टम का हुआ भव्य उद्घाटन।

Bihar 30-Apr-2023   10462
post

Nalanda : रहुई  प्रखंड क्षेत्र के पंचायत कार्यालय के समीप एचबीएमसीएस उद्योग कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया गया। राज्य सरकार के सकारात्मक माहौल हो सरकार द्वारा शुरू किए गए जन कल्याणकारी योजना का लाभ जन मानस को आसानी से मिले इसी को लेकर आज प्रखंड क्षेत्र के युवा द्वारा एक स्टार्टअप हरचंदा ब्लॉक मॉनिटरिंग कंसलटेंसी सिस्टम प्राइवेट लिमिटेड की शुरुआत की गई । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एवं उद्घाटन करता बिहार के उद्योग मंत्री समीर महासेठ ने दीप प्रज्वलित करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पॉजिटिव सोच के साथ बिहार को उद्योग के मामले में आगे ले जाना है। संस्था के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को योजनाओं एवं विकास के बारे में सही जानकारी मिलेगी।

काम अच्छा किया तो और कई जगहों पर खोलें जायेंगे शाखाएं


उद्योग मंत्री ने कहा कि यह सिस्टम अगर कार्य अच्छा करता है तो नालंदा जिले के अलावे दूसरे जिले में भी इस तरीका का योजना की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव सोच के साथ हम बिहार को आगे ले जाना चाहते हैं। बिहार के युवाओं के साथ उद्योग के क्षेत्र में हाथ से हाथ मिला कर चलने की जरूरत है। यह जो सिस्टम है पूरे प्रखंड क्षेत्र सहित जिले भर में सरकार के तरफ से जो भी कल्याणकारी योजना होगा उसे उनके घर पर जाकर बताने का काम करेंगे, उन्होंने कहा कि जब तक सिस्टम को नहीं बदला जाएगा तब तक बिहार को नहीं बदला जा सकता है।उद्योग के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। कार्यक्रम में दर्जनों अतिथियों का आगमन होना था लेकिन किसी कारणवश ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार सांसद कौशलेंद्र कुमार के अलावे दर्जनों गणमान्य अतिथि नहीं पहुंचे। उप प्रमुख राकेश रंजन आए हुए अतिथियों को अंग वस्त्र एवं पुष्प अर्पित कर स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान प्रखंड क्षेत्र इलाके के जनप्रतिनिधि के के अलावे सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

post-author

Realated News!